कचरे में आग लगाने से आबोहवा हो रही दूषित

Purnia News - भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व कप्तानपाड़ा स्थित कप्तान पुल के पास नगर निगम के द्वारा सड़क किनारे कचरे काे डंप तो...

Nov 11, 2019, 09:51 AM IST
भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व

कप्तानपाड़ा स्थित कप्तान पुल के पास नगर निगम के द्वारा सड़क किनारे कचरे काे डंप तो कर दिया गया है। लेकिन उसे हटाया नहीं जा रहा है। शहर का कचरा कई माह से यहां डंप है और कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा यहां आग लगा दी गई है। इस कारण शहर की आवे-हवा दूष्ज्ञित हो रही है। दुर्गंध के कारण लोगों को रास्ते से गुजरना मुश्किल हो गया है। सरकार एक तरफ स्वच्छ भारत अभियान चला रही है तो दूसरी अोर शहर के बीचोंबीच यत्र तत्र कचरा पसरा है।

सूख रहे हैं पेड़ पौधे

आलम यह है कि इस प्रदूषण से इस इलाके के पेड़ पौधे तक सूख रहे हैं। लोग जहां पेड़ को बचाने व पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए पेड़ लगा रहे हैं। वहीं नगर निगम की लापरवाही से जो पेड़ पहले से मौजूद हैं उसे नष्ट करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कप्तान पुल के पास पेट्रोल पंप के सामने सड़क किनारे एक पुराना बड़ा पेड़ है और पेड़ के चारों तरफ कचरे का ढ़ेर है। किसी ने कचरे के ढ़ेर में आग लगा दी है जिस कारण आग की चपेट में आने से पेड़ सूख गया है। आसपास कई पेड़ है जो कचरा और आग के कारण सूखने के कगार पर है।

नगर निगम की लापरवाही के कारण कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। आग की लपट सामने पेट्रोल पंप तक पहुंचने के कगार पर है और किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है।

कप्तान पुल के पास कचरे में लगी आग।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना