सरकारी नावों की पहचान के िलए लगाए जाएंगे झंडे

Purnia News - रूपौली प्रखंड मुख्यालय के फैसिलिटी भवन में शनिवार को बाढ़ पूर्व की तैयारी को लेकर प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Purnia News - flags will be set to identify government boats
रूपौली प्रखंड मुख्यालय के फैसिलिटी भवन में शनिवार को बाढ़ पूर्व की तैयारी को लेकर प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख रेखा देवी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित जो भी पंचायतें हैं। उन सभी पंचायतों में बुनियादी सुविधा का पूर्व में ही आकलन कर पर्याप्त व्यवस्था के तौर पर जगह चिह्नित कर लिया जाए।

अंचलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि प्रभावित क्षेत्र के मुखिया को निर्देश दिया गया है कि जो भी नाविक नाव किस जगह से चिह्नित जगह तक आएगा। उस नाव में लाल झंडे लगाएंगे ताकि लोगों को यह पहचान हो सके कि लाल झंडे सरकारी और निशुल्क सेवा के लिए है। रूपौली चिकित्सा पदाधिकारी के प्रतिनिधित्व के द्वारा दवाई की पर्याप्त व्यवस्था होने की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में ब्लीचिंग पाउडर की कमी है, जिसको लेकर जिला में सूचना दे दी गई है।

पशुपालन पदाधिकारी रूपौली ने बताया गया कि पशुओं के चारे को लेकर व्यवस्था की जा रही है, वहीं पर दवाई की व्यवस्था कर ली गई है। सभी प्रभावित पंचायत में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए उचित स्थान का चयन किया जा रहा है। इसमें शौचालय की व्यवस्था एवं भोजन बनाने की व्यवस्था आदि सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने बताया कि गर्भवती महिलाएं एवं धातृ महिलाओं की प्रारंभिक प्रतिवेदन के भौतिक सत्यापन किया जा रहा है।

बाढ़ से पूर्व हो रही अनुश्रवण समिति की बैठक में मौजूद मुखिया कोयली सिमरा पश्चिम के सविता देवी, धूसर टीकापट्टी की मुखिया शांति देवी, के अलावा प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कमला कुमारी, पशुपालन पदाधिकारी रुपौली मनोहर कुमार आदि मौजूद थे।

रुपौली के फैसिलिटी भवन में बैठक करते अधिकारी और प्रतिनिधि ।

X
Purnia News - flags will be set to identify government boats
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना