पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Amur News Heavy Rain And Thunderstorm Damaged In Amor Lightning Pillars Fell

अमौर में घमासान बारिश और आंधी से भारी क्षति, बिजली के खंभे गिरे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आंधी से ज्ञानडोव और तालबाड़ी में ज्यादा नुकसान

भास्कर न्यूज | अमौर

प्रखंड क्षेत्र में बीती रात घमासान बारिश व चक्रवातीय तूफान से व्यापक क्षति हुई है। इस चक्रवातीय तूफान से क्षेत्र में सैकड़ों घरों के टीन की छतें उड़ गई हैं। दर्जनों कच्ची पक्की मकान ध्वस्त हुए हैं। क्षेत्र में भारी संख्या में पेड़ पौधों का नुकसान हुआ है तथा जगह जगह बिजली के खंभे उखड़ कर गिर गए। हाई वोल्टेज बिजली तार टूट कर गिर गया है। जिससे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है। चक्रवात से सबसे अधिक नुकसान ज्ञानडोव व तालबाड़ी पंचायत में हुआ है।

ज्ञानडोव पंचायत मुखिया प्रतिनिधि मो सायेक ने बताया कि इस पंचायत के सूरजापुर, सिमलबाड़ी, नगड़ा टोला, मोदी टोला, ज्ञानडोव, पैठानटोला, बागवाना, खाड़ी बासोल गांव में चक्रवात का व्यापक असर और डेढ़ सौ से अधिक परिवारों के घरों के टीन छतें उड़ गई हैं तथा सिमलबाड़ी गांव में मोहिब मास्टर, मो मोकीन, सूरजापुर गांव में मो मुबारक, बागवाना में मो मसूद घर चक्रवात की चपेट में ध्वस्त हो गया है। पंचायत में भारी संख्या में बड़े बड़े पेड़ धराशायी होकर गिर गए हैं। इसी प्रकार तालबाड़ी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि नैयर आलम ने बताया कि इस पंचायत के भाग धनुराम एवं सहरूला गांव में पचास से अधिक परिवारों के घरों के टीन की छतें उड़ गई है और इसी गांव के मो. महफूज का पक्का मकान चक्रवात चपेट में ढहकर गिर गया है।

हालांकि जान माल की कोई क्षति नहीं हुई लेकिन पेड़ पौधों का भारी नुकसान हुआ है। चक्रवात की चपेट में बायसी रौटा हाइवे मार्ग में कई बड़े बड़े पेड़ उखड़ कर तथा टूट कर गिर गए। बघुवाकोला गांव के समीप कई लोहे के बिजली के खंभे उखड़ कर तथा मुड़ कर गिर गया और इन खंभों पर लगे हाई वोल्टेज बिजली तार भी टूट कर गिर गया। जिससे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था बाधित हो गई है। प्रखंड के विष्णुपुर, खरहिया, धुरपैली, दलमालपुर, भवानीपुर, अमौर आदि पंचायत मुख्य रूप से चक्रवातीय तूफान से प्रभावित रहा है।

अमौर के तालबाड़ी पंचायत में चक्रवाती तूफान से उजड़े आशियाने।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें