सड़क जर्जर की 5 वर्षों से अनदेखी

Purnia News - भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व पूर्णिया पूर्व प्रखंड अंर्तगत रजीगंज पंचायत के मटिया चौक से मटिया महादलित टोला...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Purnia News - ignored for 5 years of street shabby
भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व

पूर्णिया पूर्व प्रखंड अंर्तगत रजीगंज पंचायत के मटिया चौक से मटिया महादलित टोला होते हुए मोतीनगर गांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। कई वर्ष पूर्व बनी यह ईंट सोलिंग सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है, जिसकी आज तक मरम्मत भी नहीं हुई है। एक किलोमीटर दूरी की यह सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। इस मार्ग पर लोगों का चलना दूभर हो गया है।

मध्य विद्यालत मोतीनगर से लेकर लगभग 600 मीटर दूरी तक स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण कराया है। इसमें पुल के ऊपर पाया नहीं देने से हर वक्त हादसे की आशंका बनी रहती है। मटिया बड़ी मुसहरी गांव से कटिहार पूर्णिया जाने वाली सड़क तक जाने के लिए यह एक मुख्य सड़क है। इस गांव के सैकड़ों ग्रामीण इसी जर्जर सड़क से सफर करते हैं। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं और आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सड़क की समस्या के कारण लोग इस गांव में संबंध जोड़ने से भी कतराते हैं। बरसात के महीने में सड़क नदी का रूप धारण कर लेती हैं। वहीं ग्रामीण मेघु ऋषि, राजकुमार ऋषि, शंकर ऋषि, रामदयाल ऋषि ने बताया कि पीछे की ओर से कुछ दूरी तक सड़क का निर्माण हुआ है। लेकिन मुख्य मार्ग तक जाने के लिए स्थिति जस की तस बनी हुई है। हमलोग चाहते हैं कि सड़क का निर्माण जल्द से जल्द हो ताकि आवागमन की सुविधा बनी रहे।

मटिया चौक से मटिया महादलित टोला होते हुए मोतीनगर जाने वाली सड़क।

X
Purnia News - ignored for 5 years of street shabby
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना