पूर्णिया जंक्शन में लगाए जाएंगे एलसीडी डिस्प्ले

Bhaskar News Network

Apr 21, 2019, 08:55 AM IST

Purnia News - सीमांचल में कटिहार के बाद सबसे बड़े रेलवे स्टेशन में जल्द ही यात्रियों को नए सुविधा की सौगात मिलने जा रही है। रेलवे...

Purnia News - lcd display will be installed at purnia junction
सीमांचल में कटिहार के बाद सबसे बड़े रेलवे स्टेशन में जल्द ही यात्रियों को नए सुविधा की सौगात मिलने जा रही है। रेलवे ने पूर्णिया जंक्शन को ए ग्रेड घोषित किया है। पूर्णिया जंक्शन से कटिहार-जोगबनी, सहरसा, दिल्ली, कोलकाता, व जयनगर तक के लिए करीब एक दर्जन से अधिक ट्रेनें चलती है, लेकिन अब तक सुविधाओं में यह पिछड़ा हुआ था।

रेलवे विभाग ने यात्रियों को कई महत्वपूर्ण सुविधा देने का निर्णय लिया है। रेलवे की मानें तो जंक्शन पर अब कई तरह की आधुनिक सुविधा मुहैया कराएगी। इसमें एलसीडी डिस्प्ले भी शामिल है। एलसीडी डिस्प्ले लगने से यात्रियों को ट्रेन के रूट और समय सारिणी का पता आसानी से लग जाएगा। डिस्प्ले में रेलवे जारी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी और सूचना दी जाएगी। जिस से लोगों को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने में आसान हो जाएगी।

ट्रेनों के रूट और समय के बारे में पता लगाना होगा आसान

स्टेशन पर दिव्यांग के बनाई जाएगी रैम्प वाली सीढ़ी

पूर्णिया जंक्शन पर वर्तमान में तीन प्लेटफॉर्म हैं, जिस पर आवागमन के लिए पैदल पार पुल का निर्माण करवाया गया है। फुटओवर ब्रिज में दिव्यांग लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। ट्रेन से सफर करने के लिए आने वाले दिव्यांग यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म तक जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए फुट ओवरब्रिज को रैंपनुमा बनवाया जाएगा ताकि दिव्यांग लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

चुनाव के कारण रुका था कैमरेा लगाने का काम

पूर्णिया जंक्शन पर हर रोज हजारों के संख्या में लोग ट्रेन से यात्रा के लिए आते है। स्टेशन परिसर में आए दिन यात्रियों का सामान और पैसे चोरी होने की घटना होती रहती है। खास कर रात के समय में स्टेशन पर ठहरने वाले यात्रियों को और भी परेशानी होती है। रेलवे ने स्टेशन पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा लगाने की पहल शुरू कर दी है। वैसे कैमरा दो माह पहले ही लगना था, लेकिन लोकसभा चुनाव को लेकर काम बंद कर दिया है। रेलवे अधिकारियों की मानें तो चुनाव के बाद स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरा लगा दिया जाएगा।

पूर्णिया जंक्शन होगा आधुनिक सुविधाओं से लैस


X
Purnia News - lcd display will be installed at purnia junction
COMMENT