• Hindi News
  • Bihar
  • Purnia
  • Rupuli News on the removal of the pavilion of saraswati puja the villagers locked the main gate of the school

सरस्वती पूजा का मंडप हटाने पर ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर जड़ा ताला

Purnia News - डोभा मिलीक पंचायत के मध्य विद्यालय लखनौर में पोषक क्षेत्र के उग्र अभिभावकों ने विद्यालय के शिक्षकों को अंदर कर...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:06 AM IST
Rupuli News - on the removal of the pavilion of saraswati puja the villagers locked the main gate of the school
डोभा मिलीक पंचायत के मध्य विद्यालय लखनौर में पोषक क्षेत्र के उग्र अभिभावकों ने विद्यालय के शिक्षकों को अंदर कर मुख्य द्वार पर ताला जड़ देने का मामला प्रकाश में आया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि सरस्वती पूजन के लिए बनाए गए मंडप को शिक्षक के द्वारा मूर्ति विसर्जन के बाद उजाड़ दिया गया।

ग्रामीणों का कहना था कि हिन्दू सभ्यता और संस्कृति के संरक्षण के लिहाज से कम से कम चार दिनों तक रखनी चाहिए थी, क्योंकि किसी भी मंडप पूजन को चौथा दिन पूजा अर्चना के बाद ही उजाड़ा जा सकता है। इसी दौरान उग्र ग्रामीणों ने बात-बात में ही विद्यालय में कार्यरत शिक्षक अरविंद कुमार की मोटरसाइकिल की चाबी भी छीन ली। घटना के बाबत प्रधानाध्यापक हरि नारायण तिवारी ने बताया कि विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों की आपसी वैमन्यता और गुटबंदी के कारण ही इस घटना को अंजाम दिया गया। घटना की तत्काल सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के संज्ञान में दे दी गई है। साथ ही साथ ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कर लिया गया है।

स्कूल में हंगामा करते ग्रामीण।

X
Rupuli News - on the removal of the pavilion of saraswati puja the villagers locked the main gate of the school
COMMENT