7100 करोड़ रुपए की हो चुकी है फोन हैकिंग इंडस्ट्री, आप ऐसे बचें**

Purnia News - खबर आई कि अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का फोन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ‘पर्सनली हैक’ किया। जेफ...

Jan 26, 2020, 08:25 AM IST

खबर आई कि अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का फोन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ‘पर्सनली हैक’ किया। जेफ अमेरिकी अखबार- वॉशिंगटन पोस्ट के मालिक भी हैं, जिसके पत्रकार जमाल खगोशी की सऊदी एजेंट्स ने हत्या की थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान के सलाहकार सऊद अल खतानि की एक हैकिंग कंपनी में 20% हिस्सेदारी है। फोन हैंकिंग और स्पाई सॉफ्टेवयर की इंडस्ट्री 1 बिलियन डॉलर (7100 करोड़ रुपए) की हो चुकी है।

{नवंबर 2017 में सऊदी अरब ने स्पाई सॉफ्टवेयर पेगासस-3 काे खरीदा। इसे एनएसओ ग्रुप ने बनाया है।

{4 अप्रैल 2018 को डिनर पार्टी में बेजोस और मोहम्मद बिन सलमान मिले। दोनों ने नंबर एक्सचेंज किए।

{1 मई, 2018 को सलमान के वॉट्सअप से बेजोस को अरबी-स्वीडिश झंडे वाला वीडियो भेजा गया। जांच एजेंसी-एफटीआई कंसलटिंग का मानना है कि इसी ने बेजोस के आईफोन को हैक किया। फाइल भेजे जाने के 24 घंटे बाद ही फोन ने डेटा भेजना शुरू किया। वो भी बेजोस के डेटा यूज़ से 29,000% ज्यादा की रफ्तार से।

{2 अक्टूबर, 2018 को जमाल खगोशी की हत्या हुई।

{8 नवंबर, 2018 को सलमान ने बेजोस को एक मीम भेजी। जिसमें था- महिलाओं से बहस करना वैसा ही है कि आप किसी साॅफ्टवेयर का एग्रीमेंट पढ़ रहे हो।

{29 अक्टूबर 2019 को फेसबुक ने एनएसओ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की घोषणा की। 14 नवंबर, को फेसबुक ने कन्फर्म किया कि डॉट MP4 फाइल्स के जरिए स्पाईवेयर इंस्टाल किया गया है।

ऐसे हैक किया गया फोन **

आखिर कैसे दुनिया के सबसे

अमीर शख्स का फोन हैक हुआ?

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना