पोठिया रामपुर के पंचायत सचिव को किया बर्खास्त

Purnia News - सात निश्चय योजना के खाते से आठ लाख रुपये की अवैध निकासी के साथ-साथ नाली-गली योजना लेकर भारी अनियमितता नाजायज तरीके...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Purnia News - pottya rampur panchayat secretary dismissed
सात निश्चय योजना के खाते से आठ लाख रुपये की अवैध निकासी के साथ-साथ नाली-गली योजना लेकर भारी अनियमितता नाजायज तरीके से राशि निकासी और गबन मामले में केनगर प्रखंड की पोठिया रामपुर पंचायत के पंचायत सचिव सुनील झा को जिलाधिकारी ने बर्खास्त कर दिया है।

पंचायत सचिव सुनील झा पर पंचायत के मुखिया मसूद आलम के साथ मिलकर ली गई नाली योजना के तहत 8 लाख रुपये की अवैध निकासी कर गबन करने, छल करने एवं वित्तीय अनियमितता को लेकर पूर्व में ही प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। जिलाधिकारी ने दबाव में आरोपी मुखिया से राशि को वसूली पहले ही की जा चुकी है। मामले में आरोपी मुखिया मसूद आलम को बर्खास्त करने के लिए निर्वाचन आयोग के अनुशंसा की जा चुकी थी।

जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभिराम त्रिवेदी ने बताया कि मामले में उन्होंने जांच की थी। जांच के दौरान पंचायत सचिव पर लगे आरोप सही पाए गए। इसके बाद उनके द्वारा पंचायत सचिव को बर्खास्त करने के लिए जिलाधिकारी के लिए अनुशंसा की गई। इसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा पंचायत सचिव को बर्खास्त कर दिया गया है।

X
Purnia News - pottya rampur panchayat secretary dismissed
COMMENT