यौम ए पैदाइश पर निकाली गई जुलूस ए मोहम्मदी

Purnia News - पैगंबर मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के यौम ए पैदाइश पर अमौर प्रखंड के कुरेसी टोला विष्णुपुर से धूमधाम के साथ...

Nov 11, 2019, 06:20 AM IST
पैगंबर मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के यौम ए पैदाइश पर अमौर प्रखंड के कुरेसी टोला विष्णुपुर से धूमधाम के साथ जुलूस ए मोहम्मदी यानी ईद मिलादुन्नवी शांतिपूर्ण वातावरण में निकाला गया। दारूल गोसिया कमेटी के जानिब में तथा मौलवी ओबेदुल्ला रिजवी के नेतृत्व में निकाले गए इस में जुलूस ए मोहम्मदी में हजारों की तादाद में क्षेत्र के मोमिनों ने भाग लिया। जुलूस कुरैसी टोला विष्णुपुर से निकल कर काशीबाड़ी, मैतरा, विष्णुपुर हाट, बरबट्टा, मैनापुर, रसेली से गुजरते हुए कुरेशी टोला जामा मस्जिद में आकर समाप्त हुआ। इस मौके पर मौलवी ओबेदुल्ला रिजवी ने कहा कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलेही वसल्लम की आमद ए पैदाइश इसी दिन 571 ईसवी 12 रबि उलअव्वल के दिन हुई थी। हजरत पैगंब मोहम्मद सल्लल्लाहु अलेही वसल्लम की बरकत और रहमत के कारण आज दुनिया में लोगों को राहे दिन मिला और एक इंसान को दूसरे इंसान व इंसानियत को पहचाने करने सलाहित मिली।

अमौर के विष्णुपुर पंचायत में जुलूस में शामिल लोग।

हजरत मोहम्मद ने ही कुरान ए मजीद लाया : हजरत पैगंबर मोहम्मद ने ही अल्लाह की किताब कुरान ए मजीद को लाया। मौलवी ओबेदुल्ला रिजवी ने लोगों को हजरत पैगम्बर मोहम्मद सल्लल्लाहु अलेही वसल्लम के आदर्शों पर चलने, बुराई से दूर रहने, कुरान मजीद की हिदायतों पर अमल करने, साम्प्रदायिक एकता अखंडता बनाए रखने तथा नेकी की राह पर चलने का पैगाम दिया। जुलूस ए मोहम्मदी में मुखिया तमन्ना परवेज, उपमुखिया मो लुकमान, मो हसीबुर्र रहमान, मो सकील, अब्दुल हकीम, फुल मोहम्मद, मो दानिश रजा, मो गुलाम मुस्तफा रजा, मो अकबर, मो नौशाद आलम, मो करीमुल्ला, जहांगीर, आलमगीर, मंजूर आलम आदि ने मुख्य रूप से शामिल थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना