--Advertisement--

मुंगेर के रणवीर यादव ने काढ़ागोला जरलाही के लालमुनी को पछाड़ा

मधुबनी काली मेला पूजा समिति द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतरराज्यीय कुश्ती के पहले दिन मुंगेर के पहलवान रणवीर यादव...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:27 AM IST
Purnia - ranveer yadav of munger overtook laljuna of kadagola jallahi
मधुबनी काली मेला पूजा समिति द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतरराज्यीय कुश्ती के पहले दिन मुंगेर के पहलवान रणवीर यादव ने काढ़ागोला जरलाही के लालमुनी यादव को पछाड़ दिया। प्रतियोगिता के पहले दिन 25 जोड़ी पहलवानों ने भाग लिया। जिसमें सर्वेश कुमार बंदी कुमार को परास्त कर विजयी घोषित हुए। वहीं चंद्रजीत कुमार ने छतीस कुमार को परास्त किया। मनीष कुमार ने पीयूष कुमार को हराया, सुमन कुमार ने विकास कुमार को परास्त किया जबकि सन्नी कुमार ने धनंजय कुमार को पटखनी दी। मुंगेर के टीकाराम ने सरसी के अमित देवराज को परास्त किया। विषहरिया के परमानंद यादव ने सरसी के करण कुमार को परास्त किया। जरलाही के दीपू कुमार ने नवगछिया के रंजन कुमार को दंगल में पछाड़ा।

मुंगेर के सूरज कुमार ने काढ़ागोला के बंदी को हराया। वहीं मुंगेर के ही चंद्रदीप ने नवगछिया के पहलवान रंजन को पटखनी दी। लालगंज के इशा आलम ने खुश्कीबाग के अभिजीत को पटखनी दी। मुंगेर के सुधीर ने मरंगा के शंभु को परास्त किया। पहले दिन की कुश्ती प्रतियोगिता में रंगपुरा के मो साकिब व बाधमारा के रमजान एवं श्रवण कुमार व भीम कुमार के बीच हुए कुश्ती बराबरी पर समाप्त हुआ। मधुबनी पूजा समिति के अध्यक्ष पंकज यादव ने बताया कि पहले दिन के विजेता मुंगेर के रणवीर यादव का मुकाबला दूसरे दिन गतवर्ष के विजेता खगड़िया के पहलवान पीयूष कुमार से होगा।

शहर के मधुबनी में कुश्ती प्रतियोगिता में दांव पेंच दिखाते पहलवान व उपस्थित अतिथि।

दंगल में पंजाब, गुजरात, राजस्थान, यूपी, एमपी और दिल्ली के महिला-पुरुष पहलवान आजमाएंगे दांव

रूपौली | काली मंदीर प्रागंण सज-धज कर तैयार हो गया है। छठ को लेकर मंदिर को मनमोहक ढंग से सजाया गया है। 1938 ईस्वी से यहां काली पूजा एवं मेला का आयोजन किया जाता रहा है। 1993 से यहां दंगल हो रहा है। जिसमें कई राज्यों के पहलवान हिस्सा लेते हैं। मेला में पटना के मशहूर झूला, सर्कस और कॉस्मेटिक की दुकानें लगती है। इस दौरान यहां ग्रामीण कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं नाटक की प्रस्तुति भी की जाती है। दंगल में पंजाब, राजस्थान, गुजरात, बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के महिला और पुरुष पहलवान की अलग अलग प्रतियोगिताएं कराई जाती है। मेला मंत्री पप्पू कुमार ने मंदिर प्रांगण से लेकर मेले तक में और प्रखंड क्षेत्र के लोगों से अपील की है मेला की विधि व्यवस्था बनाए रखें।

सज-धज कर तैयार रूपौली काली मंदिर।

मंदिर में सामुदायिक भवन का होगा निर्माण

इससे पूर्व दो दिवसीय कुश्ती का उद्‌घाटन सदर विधायक विजय खेमका व जदयू के वरिष्ठ नेता जितेंद्र यादव ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। विधायक ने कहा कि आज कुश्ती खेल समाप्ति के कगार पर है।

उन्होंने विधायक कोष से मधुबनी काली मंदिर में एक सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की। उद्‌घाटन के मौके पर मधुबनी पूजा समिति के अध्यक्ष पंकज यादव, दिनेश यादव, मनोज पासवान, चंदन सिंह, बुल्ला सिंह, विवेका यादव, सुनील कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Purnia - ranveer yadav of munger overtook laljuna of kadagola jallahi
X
Purnia - ranveer yadav of munger overtook laljuna of kadagola jallahi
Purnia - ranveer yadav of munger overtook laljuna of kadagola jallahi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..