पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में रेफरल अस्पताल : डॉ. भारती

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संदिग्ध मरीजों को देखते हुए रेफरल अस्पताल रुपौली में भी प्रारंभिक तैयारी पूरी कर ली गई है। रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनुपम भारती ने कहा कि कोरोना से डरने की कोई जरूरत नहीं है। रेफरल अस्पताल रुपौली पूरी तरह अलर्ट मोड में है। डॉ. अनुपम भारती ने बताया कि संदिग्ध मरीजों के लिए एक कमरा पूरी तरह आइसोलेट कर आईसालेशन वार्ड तैयार कर दिया गया है।

वहीं कोरोना के संदिग्ध के प्राथमिक उपचार के लिए रेफरल अस्पताल में एक टीम भी गठित कर दी गई है।जिसमे डॉ. नीरज कुमार के नेतृत्व में डॉ. अरुण कुमार, फार्मासिस्ट शिवपूजन कुमार, लैब टेक्नीशियन और हेमा कुमारी और बंदना कुमारी के साथ ही स्वीपर अखिलेश मल्लिक को टीम में शामिल किया गया है। जो 24 घंटे अलर्ट मोड में रहेगा। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के प्राथमिक उपचार के लिए जरूरी मेडिकल किट भी जिला से मुहैया करा दिया गया है।

स्वयं को कर्फ्यू में रखें : वीरेंद्र

भास्कर न्यूज | कसबा

प्राथमिक शिक्षक संघ पूर्णिया के प्रमंडलीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद सिंह ने आमजनों से अपील की है कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज सुबह 7 से रात 9 बजे तक अपने घरों में रहें। साथ ही स्वयं को कर्फ्यू में रखें। यह शत प्रतिशत हमलोगों के हित में है और कोरोना वायरस से इसी तरीके से हम फिलहाल जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी दिशा निर्देश स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिया गया है उसका पालन करें। साबुन से हाथ धोकर मुंह और नाक को छूना चाहिए। साबुन से धोने के बाद ही भोजन करना चाहिए और बराबर हाथ और साबुन से धोना चाहिए। साथ ही दूरी बना कर बैठना चाहिए। कहीं हम लोगों को संगठनात्मक काम नहीं करना चाहिए। जहां भीड़ हो वहां से दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि बचाव से इस बीमारी से बचा जा सकता है।

रुपौली रेफरल अस्पताल में बना आइसोलेशन वार्ड।
खबरें और भी हैं...