पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घटना स्थल पर लगाया रिफलेक्टर ब्रेकर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
05 अगस्त की अहले सुबह 3:30 बजे हुई दर्दनाक बस दुर्घटना के बाद जिला प्रशासन की तंद्रा भंग हुई है। इसी कड़ी में दो दिनों बाद बुधवार को जिला प्रशासन के द्वारा घटनास्थल के पास रिफ्लेक्टर लाइट युक्त ब्रेकर लगाया गया है। ताकि तेज रफ्तार वाहनों की गति को कम किया जा सके। बता दें कि इसी जगह कई बार हादसे हो चुके हैं। हाईमास्ट लाइट नहीं जलने के कारण अक्सर बस या फिर ट्रक चालक डिवाइडर नहीं देख पाते हैं और हादसे के शिकार हो जाते हैं। हादसे को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन से उक्त स्थल पर ब्रेकर की व्यवस्था की है। इससे हादसों में कमी आ जाएगी और जानमाल की सुरक्षा होगी।

बाइक की आमने-सामने की टक्कर में चालक घायल

पूर्णिया पूर्व | मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेलौरी ओवरब्रिज के समीप दो बाइक के आमने-सामने टक्कर से चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया।ग्रामीणों की मदद से दोनों घायल को इलाज के लिये अस्पताल के जाया गया। घायल में एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खुश्कीबाग की ओर से पैशन प्रो बाइक सवार आ रहा था। बेलौरी की ओर से अपाची बाइक सवार आ रहा था। दोनों बाइक काफी तेज रफ्तार में थी। इसी बीच संतुलन खो जाने से यह घटना घट गयी। इस मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी प्रशासन को दिया।

जहर की सुई लगा देने से महिला की हालत गंभीर

भवानीपुर | भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र के बलिया ओपी अंतर्गत सोनवा गांव में देर शाम शौच के लिए गई एक 19 वर्षीय युवती को जबरदस्ती जहर की सुई लगा देने से उसकी हालत गंभीर बन गई है। घटना बुधवार की संध्या 7:45 बजे की है। बलिया ओपी के गढ़िया निवासी अनिल मंडल की प|ी सोनी देवी घर से निकल कर शौच के लिए गांव से थोड़ा हटकर केला खेत में गई थी, जहां पर पहले से घात लगाए दो युवक खेत के पास खड़ा था। जैसे ही केला खेत के पास शौच क्रिया के लिए गई दोनों युवक ने जबरदस्ती पकड़ कर एक सुई हाथ में लगा दिया। हल्ला कर जान बचाकर भागी।

बकरीद को ले बनमनखी थाना में शांति समिति की बैठक

बनमनखी | बकरीद को लेकर बनमनखी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक शुरू होने से पहले सदस्यों ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। बनमनखी थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने पर्व पर शांति बहाल करने मे मददगार बनने का आह्वान किया। उन्होंने सभी को अफवाहों को रोकने तथा इसकी तत्काल सूचना प्रशासन को देने की अपील की। इस अवसर पर पुलिस निरीक्षक, नपं अध्यक्ष विजय साह, वार्ड पार्षद अजय सिंह, नीतेश जायसवाल आदि उपस्थित थे।

करंट से हुई थी मौत , आर्थिक मदद देने पहुंचे जनप्रतिनिधि

पूर्णिया | बिजली की संपर्क में आने से सोमवार देर शाम मृतक निरंजन चौधरी पिता रामचंद्र चौधरी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव गोरियर पट्टी श्रीमन्ता पंचायत के श्रीमन्ता चौधरी टोला में किया गया। इसके पहले रूपौली मतेली खेमचंद पंचायत के मुखिया अजय कुमार उर्फ पप्पू के द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना के मद से तीन हजार रुपए की आर्थिक मदद दी गई। जिप सदस्य सोनी कुमारी के पति मनोज गुप्ता के द्वारा मृतक के परिवार वालों को दो हजार रुपए की आर्थिक मदद दी गई। ग्रामीण सूत्रों की मिली जानकारी के अनुसार मृतक निरंजन चौधरी पिता रामचंद्र चौधरी के आझोकोपा ससुराल में मृत शरीर रखी गई।

रंगभूमि मैदान के पास से बाइक की हुई चोरी

पूर्णिया | केहाट थाना क्षेत्र के डीआईजी चौक स्थित रंगभूमि मैदान के समीप से सरसी थाना क्षेत्र के बहोरा निवासी प्रवीन कुमार बोरा निवासी प्रवीन कुमार झा के हीरो डीलक्स बाइक चोर के द्वारा चोरी कर ली गई। घटना के संबंध में पीड़ित ने बताया कि वह अपनी बहन के यहां शाम को 8:00 बजे आया था और 15 मिनट के अंदर आकर देखा तो बाइक की चोरी हो गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले की लिखित शिकायत केहाट थाने में की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत किया पौधरोपण

रूपौली | रुपौली प्रखंड के रामपुर परिहट पंचायत स्थित पंचायत भवन में वन महोत्सव कार्यक्रम को लेकर पंचायत की मुखिया रामावती देवी रामपूर परिहट कार्यपालक सहायक तकनीकी सहायक जेई मनरेगा आदि ग्रामीण ने मिलकर वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर पंचायत की मुखिया रामावती देवी ने बताया कि जीवन में जितने महत्व भोजन पानी हवा की है, उतनी ही जरूरत वृक्ष की भी है। वृक्ष नहीं रहने पर हमें हवा नहीं मिलेगी। ऑक्सीजन नहीं मिलेगा तो हम जीवित नहीं रह पाएंगे। उन्होंने सभी ग्रामीणों से एक पेड़ लगाने की अपील करतें कहा कि हम सभी की जिम्मेवारी है।

विद्यालय में छात्रों के बीच हुई मारपीट में छात्र घायल

पूर्णिया | सदर थाना क्षेत्र के सिटी स्थित उच्च विद्यालय में दो छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें एक छात्र घायल हो गया। सदर थाना की पुलिस ने घायल छात्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। अभी तक दोनों पक्षो की तरफ से कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। सदर थानाध्यक्ष जितेंद्र राणा ने बताया कि हाई स्कूल में दो छात्रों के बीच मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस द्वारा छात्र को सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

शरारती तत्व की जानकारी मिले तो पुलिस को दें सूचना

रूपौली | रूपौली थाना परिसर में बकरीद और स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। थानाध्यक्ष विपिन कुमार ने कहा कि थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायत से आए बुद्धिजीवी से 12 अगस्त को होने वाले बकरीद और 15 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। बुद्धिजीवियों से शांति अपील करते हुए कहा कि शरारती तत्व की सूचना मिले तो तुरंत थाना को सूचित करें।

खबरें और भी हैं...