विज्ञापन

बेटी के जन्मोत्सव पर दिलाया मतदान करने का संकल्प

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:55 AM IST

Purnia News - पूर्णिया निवासी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में सेल्स मैनेजर रवि रंजन और उनकी प|ी गुड़िया ने अपनी बेटी का...

Purnia News - resolution to vote on daughter39s birthday celebrations
  • comment
पूर्णिया निवासी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में सेल्स मैनेजर रवि रंजन और उनकी प|ी गुड़िया ने अपनी बेटी का जन्मोत्सव खास अंदाज में मनाया। बेटी के जन्मदिन पर घर आए मेहमानों से दोनों 18 अप्रैल को वोटिंग करने का संकल्प दिलाया।

दोनों लोगों से आग्रह कर रहे थे कि आप जरूर मतदान करें, यही हमारे लिए उपहार व मेरी बेटी को आपका प्यार और आशीर्वाद होगा। दरअसल, एक बेटी के पिता बनने पर इस खुशी में 14 मार्च की शाम रवि ने पूर्णिया स्थित अपने आवास पर एक भोज का आयोजन किया था। यह भोज कई मायने में इसलिए अलग रहा कि यहां खाने के स्टॉल के पीछे कई सामाजिक संदेश वाले बैनर के जरिए जागरूकता का संदेश दिया जा रहा था। जिस जगह खाने का स्टॉल लगा था, वहां तीन बैनर थे जो भोज के पीछे की ऊंची सोच बयां कर रहे थे। पहला बैनर समसामयिक विषय पर केंद्रित था। इस पर लिखा था-आपका मतदान,लोकतंत्र की जान,वोट है ताकत। दूसरे बैनर पर लिखा था-बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और समाज को प्रगति के रास्ते पर ले जाओ।

तीसरे पर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत का संदेश वाला बैनर था। लाडली के जन्मोत्सव के फंक्शन में आए अतिथियों के वापस लौटने के समय रवि और गुड़िया उनसे हाथ जोड़कर आगामी 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील कर रहे थे और वे लोगों को संकल्प दिला रहे थे। दंपति कह रहे थे-आपका मतदान, मेरा उपहार’ है।

अपनी प|ी व बेटी के साथ रविरंजन।

खाने के स्टाॅल के पीछे लगा बैनर, जिस पर बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का संदेश दिया गया है।

रवि और गुड़िया ने सात नहीं लिए थे आठ फेरे

रवि की हमेशा अलग सोच रही है। उनकी समाज के लिए हमेशा कुछ नया करने की इस सोच को उनकी धर्मप|ी गुड़िया का हमेशा सपोर्ट मिलता रहा है। तीन जुलाई 2017 को रविरंजन और गुड़िया ने अपनी शादी में लीक से हटकर सात नहीं आठ फेरे लिए थे। दुल्हा-दुल्हन ने आठवें फेरे में स्वच्छता खासकर लोगों से शौचालय के निर्माण के लिए जागरूक करने की शपथ ली थी। इस अनोखी शादी की चर्चा तब बॉलीवुड में भी हुई थी। रवि बताते हैं कि 2017 में बनी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के नायक अक्षय कुमार ने तब फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान एक न्यूज चैनल से बातचीत में मेरी और गुड़िया की सोच और जज्बे की जमकर तारीफ की थी। गुडिया ने बताया कि उनलोगों का शादी का कार्ड भी अनोखा था। एकदम सामान्य कार्ड के ऊपर बड़ा संदेश छपा था जो बहुजन हिताय बहुजन सुखाय का संदेश दे रहा था। कार्ड के कवर पर लिखा था ‘एक कदम स्वच्छता की ओर’और ‘शौचालय बिन दुल्हन का शृंगार अधूरा है’।

Purnia News - resolution to vote on daughter39s birthday celebrations
  • comment
X
Purnia News - resolution to vote on daughter39s birthday celebrations
Purnia News - resolution to vote on daughter39s birthday celebrations
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन