--Advertisement--

उन्नत भारत अभियान के तहत कार्यक्षेत्र के लिए वीवीआईटी सहित 5 गांव चयनित

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 05:12 AM IST

Purnia News - विद्या विहार आवासीय विद्यालय में उन्नत भारत योजना के तहत प्रथम जन प्रतिनिधि समन्वय परिचर्चा का आयोजन किया गया।...

Purnia News - selected 5 villages including vvit for work area under advanced bharat abhiyan
विद्या विहार आवासीय विद्यालय में उन्नत भारत योजना के तहत प्रथम जन प्रतिनिधि समन्वय परिचर्चा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त रामशंकर, केनगर बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर, अंचलाधिकारी रविशंकर सिन्हा, वीवीआरएस एवं सब हिमालयन रिसर्च इंस्टिट्यूट के अध्यक्ष प्रो. र|ेश्वर मिश्र, वीवीआईटी के निदेशक अशेश्वर यादव, वीवीआरएस एवं वीवीआईटी के संस्थापक रमेशचंद्र मिश्र के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान विद्या विहार के संस्थापक रमेश मिश्र में जानकारी देते बताया कि वीवीआईटी का चयन भारत सरकार के द्वारा उन्नत भारत अभियान के लिए किया गया है। जिसके तहत पांच गांवों को कार्यक्षेत्र के रूप में चयनित किया गया है। चयनित गांवों में परोरा,गणेशपुर, काझा, लालगंज और विशनपुर गांव शामिल हैं।

पारंपरिक व नई विचारधारा को जोड़कर करें समस्या का निदान

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष प्रो. र|ेश्वर मिश्र ने पारंपरिक और नई विचारधारा को जोड़ कर गांवों की समस्याओं का निदान कर उसे सुविधायुक्त बनाने पर जोर दिया। वहीं उप विकास आयुक्त रामशंकर ने आश्वासन देते हुए कहा कि उन्नत भारत अभियान को प्रशासन के द्वारा हर सम्भव मदद दी जाएगी। प्रशासन के द्वारा चिन्हित गांवों में सरकार के द्वारा चलाई जा रहे विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ उसके क्रियान्वयन पर भी जोड़ दिया जाएगा,ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों को योजना का लाभ मिल सके। वहीं बीडीओ राकेश ठाकुर ने वीवीआईटी के छात्रों की तारीफ करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत इंटर्नशिप के दौरान यहां के छात्रों के कामों को काफी नजदीक के देखने का मौका मिला। उम्मीद है कि उन्नत भारत योजना के क्रियान्वयन के दौरान भी यहां के छात्र बेहतर प्रदर्शन कर गांवों के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक आर के पॉल ,जन जागरण संगठन के आशीष रंजन, संगीत संकाय की शिक्षिका सुप्रिया मिश्रा के कृषि महाविद्यालय के कृषि वैज्ञानिक डॉ. पंकज यादव, डॉ.अनिल कुमार के अलावा गणेशपुर,काझा, और परोरा पंचायत के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

X
Purnia News - selected 5 villages including vvit for work area under advanced bharat abhiyan
Astrology

Recommended

Click to listen..