जब विकारों की रात्रि छा जाती है तब प्रकट हाेते हैं शिव

Purnia News - प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय प्रभात कॉलोनी में गुरुवार को महाशिवरात्रि पर्व का आयोजन किया...

Feb 15, 2020, 09:31 AM IST
Purnia News - shiva appears when the night of vices falls

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय प्रभात कॉलोनी में गुरुवार को महाशिवरात्रि पर्व का आयोजन किया गया और लोगों को महाशिवरात्रि के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। महाशिवरात्रि पर्व पर बिहार इंचार्ज ब्रह्माकुमारी रानी दीदी ने कहा कि परमात्मा निराकार है। यानी अति सूक्ष्म बिंदू रुप। उन्होंने कहा कि जैसा लक्ष्य वैसा लक्षण बनता है। मंदिरों में अनेक देवी देवताओं की मूर्ति रहती है। हमें इनके गुणों को धारण करना चाहिए। स्वयं भगवान शिव परमात्मा हमलोगों को पढ़ाते है। परमात्मा की शिक्षा हमारे जीवन में गुणों की शक्तियों की संपन्नता आती है।

शिव ज्योति स्वरूप शिवलिंग भगवान जो सबका मालिक है। वे एक साकार तन में आकर राजयोग की शिक्षा देते हैं। राजयोग की शिक्षा हमारा सर्व-कर्म इंद्रियां संयमित हो जाती हैं जिससे हमारे जीवन में श्रेष्ठा आती है। ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की संचालिका ब्रह्माकुमारी मुकुटमणी बहन ने बताया कि शिवरात्रि का अर्थ होता है जब धरती पर विकारों की महारात्रि छा जाती है जब परमपिता ज्योति स्वरूप शिव परमात्मा धरती पर प्रकट होकर ज्ञान, गुण शक्तियों की रोशनी से महारात्रि को समाप्त करते हैं। मौके पर प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. डी राम ने कहा कि यहां का वातावरण तनाव मुक्त रहता है, जो और कहीं नहीं दिखता है। आज के इस स्ट्रेस भरे माहौल में शांति बहुत जरूरी है। हम हर अच्छे कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लें, यही अपेक्षा है। हर किसी को अपनी क्षमता के अनुसार सामाजिक कार्यों में सहयोग करना चाहिए। मौके पर कटिहार इंचार्ज सुनीता दीदी, गुलाबबाग इंचार्ज मीरा बहन, गुड़िया बहन, दीपक कुमार, प्रकाश कुमार, डाॅ. ओपी साह, डाॅ. एसके सिन्हा, अजित कुमार, मनोज ठाकुर, विशेष वर्मा, विद्यानंद झा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि पर्व मनाते हुए व मंचासीन रानी दीदी व अन्य।

X
Purnia News - shiva appears when the night of vices falls
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना