सड़क किनारे फिर से सजने लगीं दुकानें

Purnia News - बनमनखी में सड़क किनारे सजी दुकानें । भास्कर न्यूज | बनमनखी नगर पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमणमुक्ति अभियान...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:31 AM IST
Banmankhi News - shops started decorating on the roadside
बनमनखी में सड़क किनारे सजी दुकानें ।

भास्कर न्यूज | बनमनखी

नगर पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमणमुक्ति अभियान फ्लाॅप साबित हुआ। मसलन सड़कों के किनारे फुटकर दुकाने फिर से सजने लगी हैं। इससे आवाजाही में फिर से समस्या उत्पन्न होने लगी है। लगभग छह महीने पूर्व तत्कालीन डीएम से नगर पंचायत अध्यक्ष विजय साह ने क्षेत्र को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए प्रशासनिक सहयोग की मांग की थी। डीएम के निर्देश पर एसडीओ राकेश कुमार ने अभियान के लिए अधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया था। इसके बाद कुछ दिनों तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़ा गया।

रेलवे स्टेशन से बस पड़ाव जाने वाली सड़क के दोनों ओर पड़ने वाली दुकानों तथा मकानों को तोड़ नपं प्रशासन ने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। यह दीगर है कि सब्जी तथा फुटकर दुकान लगाने के लिए मार्केटिंग यार्ड की जमीन को चिह्नित किया गया था। यह योजना भी ठंडे बस्ते में चली गई। यूं कहे कि मामले में प्रशासन ने अपने ही निर्णय से यू-टर्न ले लिया है। नतीजतन जहां-तहां दुकानों के सजने का सिलसिला फिर चल पड़ा है। इस बाबत नगर कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि अपेक्षित सहयोग के अभाव में फिलहाल मामले पर विराम लगा हुआ है।

X
Banmankhi News - shops started decorating on the roadside
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना