• Hindi News
  • Bihar
  • Purnia
  • Purnia News shops which are decorated at the parking place are located in the madhubani market

पार्किंग की जगह पर सजती हैं दुकानें, मधुबनी बाजार में लगा जाम

Purnia News - शहर में जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ट्रैफिक थाना और केहाट थाना से कुछ मीटर की दूरी पर मिनी टोटल,...

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
शहर में जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ट्रैफिक थाना और केहाट थाना से कुछ मीटर की दूरी पर मिनी टोटल, रेस्टोरेंट और फल की दुकानें सजती हैं। इस कारण रोज थाना चौक और मधुबनी बाजार के समीप पास लगता है। शनिवार को भी दोनों जगहों समेत जिला मुख्यालय के लाइन बाजार, आस्था मंदिर और बस स्टैंड के समीप तीन से चार बार दो घंटे से अधिक समय तक जाम लगा, जबकि यह पार्किंग की जगह है।

दो वर्ष पूर्णिया के तत्कालीन डीएम पंकज कुमार ने अतिक्रमण हटवाया था और केहाट थाना के थानाध्यक्ष को सख्त निर्देश दिया था कि किसी भी सूरत में सड़क किनारे अतिक्रमण लाइन बाजार चौक तक नहीं लगना चाहिए, लेकिन डीएम के द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के एक माह बाद ही एक बार फिर से अतिक्रमण लगा वह आज तक नहीं हट पाया है। केहाट थाना के समीप जिस जगह पर मिनी टोटल, रेस्टोरेंट और फल की थोक दुकान चलती है उस के दस कदम की दूरी पर डिस्ट्रिक्ट जज का आवास और पीछे सार्वजनिक राज्य पुस्तकालय भी है।

ट्रैफिक थाना से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर अतिक्रमण, नहीं होती कार्रवाई

केहाट थाना से सटे सड़क किनारे मिनी टोटल और फल की दुकानें।

जांच कर कार्रवाई की जाएगी


तीन किमी के दायरे में सड़क किनारे 700 अवैध दुकानें

जिला मुख्यालय के तीन किलोमीटर के दायरे में 700 सौ से अधिक अवैध दुकानें लगी हुई है। खासकर लाइन बाजार में टी एक किलोमीटर सड़क के दोनों तरफ इस तरह से सड़क किनारे दुकान सजती है कि आम लोगों को बाइक लेकर चलना भी मुश्किल होता है। इसके अलावा लाइन बाजार में बड़े बड़े नर्सिंग होम है लेकिन उनके पास पार्किंग की कोई जगह नहीं है। ऐसे में डॉक्टर की कार मरीज को लाने ले जाने वाले वाहन सड़क किनारे ही लगी रहती है, जो अतिक्रमण का एक मुख्य वजह है। हाल के कुछ दिनों के दौरान ट्रैफिक पुलिस के द्वारा अवैध रूप से पार्किंग किए गए जगहों पर फाइन भी वसूला गया लेकिन इसका कोइन खास असर नहीं दिखा।

मधुबनी बाजार में पास शनिवार को लगा जाम।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना