पहले सीएस पिकाची की याद में निकली स्मृति यात्रा, दिव्यांगों को मिले उपकरण

Purnia News - जिला स्थापना दिवस के अवसर पर जिले के पहले सिविल सर्जन की डॉ. पिकाची के स्मरण में शोभा यात्रा का आयोजन किया गया।...

Feb 15, 2020, 09:30 AM IST
Purnia News - smriti yatra came out in memory of first cs pikachi equipment given to divyang

जिला स्थापना दिवस के अवसर पर जिले के पहले सिविल सर्जन की डॉ. पिकाची के स्मरण में शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। कला भवन से निकली इस स्मृति यात्रा में स्थानीय लोगों की भी भागीदारी दिखी। सुबह करीब 9 बजे निकली स्मृति यात्रा शहर के समाहरणालय परिसर, आरएन साव चौक, झंडा चौक होते हुए जिला स्कूल, आस्था मंदिर, गिरिजा चौक, डीआईजी चौक होते हुए रंगभूमि मैदान स्थित डॉ. पिकाची परिसर पहुंची, जहां यह यात्रा कार्यक्रम में तब्दील हो गई, जहां डॉ. पिकाची के किये गए कार्यों को याद किया गया।

इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा कोषांग के द्वारा संचालित बुनियाद केंद्र के द्वारा 25 दिव्यांगजनों को ट्राइसाइकिल, आठ दिव्यांगजनों को व्हील चेयर, 10 दिव्यांग को बैशाखी और 1 दिव्यांग को कान का मशीन वितरित किया गया। डॉ. पिकाची के स्मरण में निकली स्मृति यात्रा में जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त,सदर एसडीओ, सभी जिलास्तरीय अधिकारी और कर्मी लायंस क्लब, आईएमए के डॉक्टर, मारवाड़ी महिला मंच, तेरापंथ महिला मंडल, वीवीआईटी, एकलव्य हॉकी टीम के खिलाड़ी, श्रीराम सेवा संघ के सदस्यों के साथ-साथ शहर के काफी संख्या में गण्यमान्य शामिल थे।

पहले सिविल सर्जन डॉ पिकाजी की याद में कलाभवन से निकाली गई स्मृति यात्रा में शामिल डीएम व अन्य।

X
Purnia News - smriti yatra came out in memory of first cs pikachi equipment given to divyang
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना