• Hindi News
  • Bihar
  • Purnia
  • Purnia News sovereign society took the resolve of solidarity should be reservation free nation

सवर्ण समाज ने लिया एकजुटता का संकल्प कहा- चाहिए आरक्षण मुक्त राष्ट्र

Purnia News - सवर्ण यूनाइटेड फोरम के तत्वावधान में टाउन हॉल में रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर संकल्प दिवस के रूप में मनाया...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:10 AM IST
Purnia News - sovereign society took the resolve of solidarity should be reservation free nation
सवर्ण यूनाइटेड फोरम के तत्वावधान में टाउन हॉल में रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। सभा की अध्यक्षता कलानंद सिंह ने की। समारोह की शुरुआत बच्चों के द्वारा स्वागत गान व नृत्य से की गई।

वक्ताओं ने मुख्य रूप से आरक्षण पर अपनी प्रतिक्रिया दी। वक्ताओं ने आरक्षण के औचित्य पर सवाल उठाए और कहा कि जब तक देश में आरक्षण रहेगा तब तक देश का विकास होना संभव नहीं है। बताया कि आरक्षण देश और समाज दोनों के लिए खतरा है। एससी, एसटी कानून सरकार ने जबरन लोगों के पर लाद दिया है। यह कानून सवर्ण वर्ग के विराेध में बनाया गया है। यदि समय पर आरक्षण को बंद नहीं किया गया तो देश से सवर्ण समुदाय के लोगों का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि संविधान में अनेक संशोधन द्वारा सवर्ण समाज को राष्ट्र की मुख्यधारा से अलग थलग करने का प्रयास किया जा रहा है। जो सवर्ण समाज को मंजूर नहीं है। बताया देश वोट बैंक की राजनीति की दल-दल में फंस गया है। आरक्षण से समाज की एकता और अखंडता बिखर रही है। आरक्षण किसी भी समुदाय के लिए हितकर नहीं है। सरकार यदि देश से आरक्षण को नहीं हटाएगी तो सवर्ण समाज आगे की रणनीति तय करेगी। वक्ताओं ने सवर्ण समाज के लोगों को एकजुट और संगठित होने की अपील की। समारोह में रामकिशोर प्रसाद, पंचानंद मिश्रा, नलिन कुमार सिन्हा, सुरेंद्र प्रसाद सिंह एवं अन्य लोग मौजूद थे।

समारोह के दौरान उपस्थित अतिथि।

X
Purnia News - sovereign society took the resolve of solidarity should be reservation free nation
COMMENT