पूर्णिया में खुलेगा राज्य का पहला कैदी पेट्रोल पंप

Purnia News - अब पूर्णिया केंद्रीय कारा के कैदी आपके वाहनों में इंधन भरेंगे। जल्द ही पूर्णिया में बिहार का पहला कैदी पेट्रोल...

Nov 11, 2019, 09:55 AM IST
अब पूर्णिया केंद्रीय कारा के कैदी आपके वाहनों में इंधन भरेंगे। जल्द ही पूर्णिया में बिहार का पहला कैदी पेट्रोल पंप खुलेगा। यह पेट्रोल पंप इंडियन आयल द्वारा खोला जा रहा है। इसके लिए इंडियन ऑयल के अधिकारियों ने जमीन आदि का निरीक्षण कर पंप खोलने की हरी झंडी दे दी है। यह पेट्रोल पंप पूर्णिया केंद्रीय कारा द्वारा आस्था मंदिर के सामने जेल की जमीन पर खोला जाना है। अगले एक महीने के अंदर इंडियन ऑयल द्वारा काम शुरू किए जाने की संभावना है। उक्त जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि पेट्रोल पंप खुलने से कारागार में सजायाप्ताओं को रोजगार के साथ-साथ एक जिम्मेवार नागरिक बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जेल आईजी मिथिलेश कुमार मिश्रा द्वारा बिहार के सभी जिलों के काराधीक्षकों एवं इंडियन ऑयल के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह कहा गया था कि अगर जेल की जमीन मुख्य सड़क किनारे हो और पेट्रोल पंप के लिए पर्याप्त हो तो वहां पेट्रोल पंप खोला जा सकता है।

नोजल मैन से लेकर अन्य काम संभालेंगे बंदी : जेल की जमीन पर खुलने वाले इस पेट्रोल पंप के संचालन का जिम्मा बंदी कल्याण परिषद की होगी। पंप पर नोजल मैन से लेकर अन्य कर्मी बंदी ही होगें। केन्द्रीय काराधीक्षक ने बताया कि बंदी कल्याण परिषद में कारा अधीक्षक अध्यक्ष होगें जबकि कारा उपाधीक्षक उपाध्यक्ष रहेगें। जेल के सजायाप्ता बंदी जिनका गुड विहेव है उनमें से दो सदस्यों का चुनाव बंदियों द्वारा किया जायेगा। वहीं दो बंदियों का मनोनय जेल अधीक्षक द्वारा किया जायेगा जो जेल में 12 वर्ष की सजा काट चुके हों। बंदी कल्याण परिषद में कुल सात सदस्य होंगे।

पंप खोलने को स्वीकृति


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना