पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Purnia News Tax Collector Will Supply Medicine To 50 Thousand Households Mayor

50 हजार घरों में टैक्स कलेक्टर पहुंचाएंगे दवा की खुराक : मेयर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

{दवा के प्रयोग से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है : डॉ मुकेश कुमार सिंह

कोरोना वायरस से बचाव काे ले नगर निगम में मेयर सविता देवी व शहर के होमियोपैथिक डॉक्टर्स ने बैठक की। जिसमें सभी 46 वार्डों में जागरूकता के साथ साथ लोगों के रोग प्रतिरोधक क्षमता को विकसित करने के लिए दवा वितरण करने का फैसला लिया गया।

मेयर ने कहा कि हमारे शहर के डॉक्टर्स ने यह फैसला लिया है कि नगर निगम के सभी 46 टैक्स कलेक्टर की मदद से करीब 50 हजार घरों में आर्सेनिक अल्बम 30 दवा का वितरण किया जाएगा। ताकि लोगों को इस वायरस से बचने में कुछ मदद मिल सके। साथ ही मेयर ने आमजनों से अपील की है कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान का समर्थन करें और आज दिनभर घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि देश इस वक्त एक ऐसी महामारी के दौर से गुजर रहा है जिसमें संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

चीन से फैला कोरोना वायरस अब तक दुनिया के कई देशों में अपना प्रकोप बरपा चुका है। इसे देखते हुए बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील करते हुए सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने घरों में रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पूर्णिया वासी पीएम की अपील का पालन करेंगे। क्योंकि हमारा संयम ही इस चुनाैती भरे समय में हमारा शस्त्र है। बैठक के दौरान उपस्थित निगम कर्मियों व लोगों को आर्सेनिक अल्बम 30 की खुराक भी पिलाई गई। वहीं डॉ मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि इस दवा के प्रयोग से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास
होता है।

यह दवा दिन भर में तीन बार 2-5 बूंद लेनी है। इस दवा के लगातार पांच दिनों तक प्रयोग से शरीर में पर्याप्त रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के सहयोग से पांच दिनों के अंदर सभी 50 हजार घरों में इस दवा की खुराक को पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर जदयू नेता प्रताप सिंह, डॉ एनके सिंह, डॉ पीके सिंह, डॉ एसके सिंह, डॉ एसके जायसवाल, डॉ प्रीतम, डॉ कृष्ण कुमार, डॉ निभा भारद्वाज समेत कई अन्य मौजूद थे।

निगम कर्मियों को पिलाई गई आर्सेनिक अल्बम 30 की दवा

शहर के होमियोपैथिक डॉक्टर्स के साथ बैठक करतीं मेयर।
खबरें और भी हैं...