पीयू में 29 नन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति प्रक्रिया मनमाने ढंग से

Purnia News - पूर्णिया विश्वविद्यालय में नन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति का संचालन मनमाने ढंग से किया गया है। इस पर उच्च शिक्षा...

Sep 08, 2019, 09:10 AM IST
Purnia News - the appointment process of 29 nuns teaching staff in pu is arbitrary
पूर्णिया विश्वविद्यालय में नन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति का संचालन मनमाने ढंग से किया गया है। इस पर उच्च शिक्षा निदेशक ने सवाल उठाया गया है। उच्च शिक्षा निदेशक ने इसके लिए कुलसचिव को पत्र जारी कर इस मामले में संबंधित वांछित प्रतिवेदन निदेशालय को यशाशीघ्र उपलब्ध कराने को कहा गया है।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमारी द्वारा जारी पत्र में पूर्णिया विवि द्वारा जारी विज्ञापन संख्या-PRNU/PR-10 पर सवाल खड़ा किया गया है। निदेशक ने पूर्णिया विवि के कुलसचिव को इसके लिए 28 अगस्त 2019 को पत्र जारी किया है। पत्र में बताया गया है कि पूर्णिया विवि द्वारा नया विज्ञापन संख्या PRNU/PR-10 जो 8 सितंबर 2018 को प्रकाशित किया गया था।

इसे पूर्ववर्ती विज्ञापन संख्या PRUN/PR-10 का शुद्धि पत्र ने मानते हुए पुनरीक्षित विज्ञापन का नाम देकर मनमाने ढंग से नियुक्ति का संचालन कुलपति पूर्णिया विश्वविद्यालय के द्वारा किया जा रहा है। इस मामले में संबंधित वांछित प्रतिवेदन निदेशालय को यशाशीघ्र उपलब्ध कराने को कहा गया है।

सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी-राजभवन से भी नहीं ली गई अनुमति

यह है पूरा मामला

पूर्णिया विवि नन टीचिंग स्टाफ के लिए 8 सितंबर 2018 को विज्ञापन प्रकाशित करवाया था। इसमें विवि लाइब्रेरियन का 1, सहायक कुलसचिव का तीन, सेक्शन ऑफिसर का 2, स्टेनोग्राफर का तीन, एलडीसी का 15, सहायक लाइब्रेरियन का दो, ऑडिटर का 1, प्रोग्रामर का 1, सहायक वित्त अधिकारी के एक पद के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। इसके लिए राजभवन से सहमति नहीं प्राप्त की गई थी।

उच्च शिक्षा निदेशक द्वारा कुलसचिव को जारी चिट्ठी।

सूचना के अधिकार तक पूछे गए सवाल की चिट्‌ठी।

आरटीआई के तहत मांगा था जवाब

पीयू द्वारा नन टीचिंग के लिए विज्ञापन निकाला गया था। इससे संबंधित जानकारी लोक सूचना पदाधिकारी(विवि) सह विवि निरीक्षक भैरव नाथ सिंह से मांगी गई थी। यह जानकारी विवि बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक आलोक राज ने मांगी थी। इसमें पूछा गया था कि क्या पूर्णिया विवि द्वारा नन टीचिंग स्टाफ के लिए निकाली गई वैकेंसी के लिए राज्यपाल सचिवालय से पूछा गया था। इस पर राज्य सचिवालय कहा कि इस विज्ञापन से संबंधित कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई थी।

कोई जानकारी नहीं ः कुलसचिव

कुलसचिव पूर्णिया विवि जीपी केप्टन मो.याकुब ने कहा कि इस तरह की चिट्ठी अभी मेरा पास नहीं आई है। चिट्ठी आने के बाद ही मैं जानकारी दे सकता हूं।

Purnia News - the appointment process of 29 nuns teaching staff in pu is arbitrary
X
Purnia News - the appointment process of 29 nuns teaching staff in pu is arbitrary
Purnia News - the appointment process of 29 nuns teaching staff in pu is arbitrary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना