फॉर्म पर हस्ताक्षर कराने आई छात्रा से मांगे पैसे, नहीं देने पर प्रधान ने पीटा, हंगामा

Purnia News - पंजीकरण आवेदन पर हस्ताक्षर के नाम पर नजराना मांगने और नहीं देने पर 10वीं की छात्रा को प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रा...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:01 AM IST
Kasba News - the money demanded by the student who signed the form did not give her
पंजीकरण आवेदन पर हस्ताक्षर के नाम पर नजराना मांगने और नहीं देने पर 10वीं की छात्रा को प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रा की पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला कन्हाई साह दुल्लीचंद बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का है।

प्रधानाध्यापक की पिटाई से छात्रा बेहोश हो गई। हद तो तब हो गई, जब विद्यालय प्रशासन ने अस्पताल तक नहीं पहुंचाया। बाद में अभिभावक ने अपनी पुत्री को कसबा अस्पताल में भर्ती करवाया। घटना के बाद विद्यालय में मौजूद सैकड़ों छात्राओं हंगामा किया और प्रधानाध्यापक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। घटना के बाद हेडमास्टर मौके से फरार हो गए।

हंगामा कर रही छात्राओं का कहना था कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने पंजीकरण फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के नाम पर 300 रुपए की मांग की। संतोष कुमार साह की बेटी छात्रा नंदनी कुमारी ने इसका विरोध किया तो प्रधानाध्यापक ने पीट डाला। इससे छात्रा बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। इसके बाद पिता संतोष कुमार साह वहां पहुंचे और अन्य लोगों के सहयोग से कसबा अस्पताल ले गए।

कन्हाई साह दुल्लीचंद बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का मामला

अस्पताल में भर्ती नंदनी।

पुलिस के आने पर शांत हुआ मामला : सूचना मिलते ही अंतर्राष्ट्रीय वैश्य समाज के जिलाध्यक्ष बमबम साह विद्यालय पहुंचे और आक्रोशित छात्राओं को शांत कराया। इसकी सूचना कसबा थानाध्यक्ष, सीओ एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी को दी। थानाध्यक्ष ने तुरंत एएसआई शफीक आलम को विद्यालय भेजा। अनुमंडल पदाधिकारी ने आश्वस्त किया कि इस संबंध में डीईओ से बातकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

रिश्वत नहीं देने पर मारपीट का लगाया आरोप: नंदनी कुमारी के पिता संतोष कुमार साह ने विद्यालय में आए पुलिस पदाधिकारी को प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार के विरुद्ध लिखित आवेदन दिया। आवेदन में उनकी बेटी द्वारा रिश्वत नहीं देने पर बुरी तरह से मारपीट करने का आरोप लगाया और उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की। बमबम साह ने बताया कि विद्यालय की सभी छात्राओं ने संयुक्त रूप से शिकायत की है कि सभी तरह की सरकारी योजनाओं में लाभ लेने के लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक ने रुपया लिया है। यदि जो छात्रा रूपया नहीं देती है तो उनके साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए मारपीट की जाती है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री परिभ्रमण योजना में प्रत्येक छात्रा से 300 रूपए, नामांकन में 350 रुपए, परीक्षा में 150 रुपए, पंजीयन में 300 रुपए, परीक्षाफल पत्र में 50 रुपए लिए जा रहे हैं। मामले को लेकर जब प्रभारी प्रधानाध्यापक से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

कन्हाई साह दुल्लीचंद बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में विरोध करती छात्राएं।

Kasba News - the money demanded by the student who signed the form did not give her
X
Kasba News - the money demanded by the student who signed the form did not give her
Kasba News - the money demanded by the student who signed the form did not give her
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना