• Hindi News
  • Bihar
  • Purnia
  • Kasba News the railing of the wooden bridge was built 6 months ago broken in 30 days 2 died in a month

6 माह पूर्व बनी थी काठ पुल की रेलिंग 30 दिन में टूटी, एक माह में 2 की मौत

Purnia News - कसबा से गुजरने वाली एनएच-57 पर काली ढाबा स्थित काठ पुल की टूटी रेलिंग की मरम्मत साल 2019 के जून माह में हुई थी। लेकिन...

Jan 16, 2020, 07:50 AM IST
Kasba News - the railing of the wooden bridge was built 6 months ago broken in 30 days 2 died in a month
कसबा से गुजरने वाली एनएच-57 पर काली ढाबा स्थित काठ पुल की टूटी रेलिंग की मरम्मत साल 2019 के जून माह में हुई थी। लेकिन गुणवत्ता के अभाव में रेलिंग 30 दिनों में ही टूट गई। बीते एक माह में बिना रेलिंग की पुल से गुजरने के क्रम में दो लोगों की पुल से गिरकर मौत हो गई है।

पहली घटना 11 दिसंबर की है। हादसा उस वक्त हुआ बसंतपुर गांव के रहने वाले बबलू ऋषि रात के करीब आठ बजे अपनी बाइक से पुल पार कर रहे थे। कोहरे की वजह से उन्हें पुल का पता नहीं चला और वे बाइक समेत पुल से नीचे गड्ढे में गिर गई। इस दुर्घटना में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरी घटना 13 जनवरी की है। जब एक ट्रैक्टर चालक घने काेहरे की वजह से वाहन समेत नीचे गिर गया। इसमें कटिहार जिले के रोतारा पलटनिया दानीपुर निवासी ट्रैक्टर चालक मो. जमील की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि दर्जन भर से अधिक लोग यहां हादसे में घायल हो चुके हैं।

रात में आए दिन होती रहती है दुर्घटना, फिर भी अनजान बने हैं अधिकारी

रेलिंग नहीं होने से दर्जन भर से अधिक लोग हो चुके हैं घायल

कसबा एनएच 57 का काठपुल जो बिना रेलिंग के दे रहा हादसे को आमंत्रण।

एनएचएआई ने बनाया था पुल

स्थानीय लोगों के अनुसार पुल का निर्माण एनएचएआई के द्वारा कराया गया था। लोगों ने बताया कि चार वर्ष भी इस पुल पर रेलिंग की मरम्मत की गई थी। लेकिन निर्माण के थोड़े समय के बाद ही यह ध्वस्त हो गया। आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि 30 दिनों के अंदर दो लोग हादसे के शिकार हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि इससे पूर्व कई बार लोग हादसे में घायल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पुल पर रेलिंग की मांग गई बार सक्षम अधिकारियों से की गई। लेकिन नतीजा सिफर ही रहा।

परिवहन मंत्री से की जाएगी रेलिंग निर्माण की मांग

रेलिंग रहित पुल पर लगातार हो रही घटनाओं की निंदा करते हुए भाजपा नेता संजय कुमार मिर्धा ने पुल पर रेलिंग निर्माण की मांग भारत सरकार के सड़क परिवहन सह राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व बिहार सरकार पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव तथा जिलाधिकारी राहुल कुमार से की है। अपने लिखित आवेदन के माध्यम से मांग की है कि इस रेलिंग रहित पुल पर लगातार सड़क दुर्घटना हो रही है। लोगों में भय व्याप्त है। दैनिक अखबार के माध्यम से कई बार एनएचएआई अधिकारी को रेलिंग रहित पुल के बारे अवगत कराया जा रहा है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि बार बार शिकायत किए जाने के बाद भी पुल पर रेलिंग निर्माण न होना कहीं न कहीं एनएचएआई अधिकारी की कार्यशैली को दर्शाता है। भाजपा नेता श्री मिर्धा ने सरकार तथा अधिकारी से पुल पर रेलिंग निर्माण की मांग की है।

निरीक्षण के बाद एनएचएआई को भेजा जाएगा पत्र


X
Kasba News - the railing of the wooden bridge was built 6 months ago broken in 30 days 2 died in a month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना