फसल को फॉल आर्मी वर्म से बचाने के दिए टिप्स

Purnia News - बीकोठी|प्रखंड के श्यामा बाजार में प्रखंड के चिह्नित प्रगतिशील किसानों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता...

Jan 11, 2020, 08:15 AM IST
बीकोठी|प्रखंड के श्यामा बाजार में प्रखंड के चिह्नित प्रगतिशील किसानों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड कृषि समन्वयक राजन चौधरी ने किया। इसमें मक्के की फसलों को फॉल आर्मी वर्म के नुकसान से बचाने को लेकर कृषि विशेषज्ञों और पायनियर कंपनी के कर्मियों ने किसानों को विस्तृत जानकारी दी। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रखंड कृषि समन्वयक राजन कुमार चौधरी ने किसानों को बताया कि वर्तमान समय में लगाए गए मक्के की फसल को फॉल आर्मी वर्म से नुकसान होने की संभावना दिख रही है। उन्होंने बताया कि यह कीड़ा फसल की बुआई से लेकर मोछा आने तक लग सकती है। इस लिए नुकसान से बचने के लिए कीटनाशक दवाओं के प्रयोग कर फसल को नुकसान से बचाया जा सकता है। बैठक में मौजूद किसानों को पायनियर कंपनी के द्वारा मुफ्त में डेलीगेट कीटनाशक दबा का वितरण किया गया।

मौके पर जय मां खाद बीज भंडार के संचालक बर्जुन कुमार सिंह, प्रखंड कृषि समन्वयक राजीव कुमार रंजन,कृष्ण कमलेश निषाद,नोडल कृषि समन्वयक रौशन कुमार, किशोर कुमार, सचिन कुमार, प्रगतिशील किसान जयकृष्ण यादव, सुरेंद्र मंडल, मुखिया चन्द्रदेव राय, सतेंद्र यादव, मंटू ठाकुर, राजेश मंडल, डब्ल्यू सिंह, संजय मंडल, अशोक व अन्य किसान मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना