जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्री बताएंगे 370 हटाने के फायदे

Purnia News - 19 से 25 जनवरी के बीच होगी यात्रा, 59 कार्यक्रमों में शामिल होंगे एजेंसी | नई दिल्ली अनुच्छेद 370 हटाए जाने के करीब छह...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
Srinagar News - union minister will explain the benefits of removing 370 in jammu and kashmir
19 से 25 जनवरी के बीच होगी यात्रा, 59 कार्यक्रमों में शामिल होंगे

एजेंसी | नई दिल्ली

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के करीब छह महीने बाद केंद्रीय मंत्रियों का एक समूह जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा। ये मंत्री सकारात्मक प्रभावों और क्षेत्र के लिए सरकार के विकास कदमों के बारे में लोगों को बताने के लिए जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों की यात्रा कार्यक्रम को 17 जनवरी को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की एक बैठक में अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

यह यात्रा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पहल है और मंत्रालय इसमें समन्वय कर रहा है। इन मंत्रियों में पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, वीके सिंह, हरदीप सिंह पुरी, आरके सिंह, गिरिराज सिंह, महेंद्र नाथ पांडेय, साध्वी निरंजन ज्योती समेत कई बड़े नेता भी हैं। ये नेता 19 से 25 जनवरी के बीच यात्रा कर सकते हैं। ये मंत्री जम्मू में 51 और श्रीनगर में 8 जगह कार्यक्रमों में शरीक होंगे। इस दौरान ये 370 हटाने के पीछे सरकार की मंशा का जिक्र करेंगे। साथ ही राज्य को हुए फायदे के बारे में वहां की जनता को बताएंगे।

राजनयिकों ने जताई थी चिंता: सरकार ने यह कदम ऐसे समय उठाया है, जब हाल में 15 देशों के राजनयिकों ने जम्मू-कश्मीर यात्रा की थी। उन्होंने नेताओं को नजरबंद रखने और नेट पर पाबंदी पर चिंता जताई थी।

36 केंद्रीय मंत्रियों को भेजेगा गृह मंत्रालय

X
Srinagar News - union minister will explain the benefits of removing 370 in jammu and kashmir
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना