• Hindi News
  • Bihar
  • Purnia
  • Purnia News when the daughter is married she does not have to go to someone else39s house but she goes to her flat
--Advertisement--

बेटी की जब शादी हो तो उसे किसी और के घर न जाना पड़े बल्कि वह अपने फ्लैट में जाए

Purnia News - केंद्र सरकार ने 4 दिसंबर 2014 को बेटियों के लिए बचत योजना के तहत सुकन्या समृद्धि योजना की शुरुआत सबों के सहयोग से की।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:50 AM IST
Purnia News - when the daughter is married she does not have to go to someone else39s house but she goes to her flat
केंद्र सरकार ने 4 दिसंबर 2014 को बेटियों के लिए बचत योजना के तहत सुकन्या समृद्धि योजना की शुरुआत सबों के सहयोग से की। पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कैंपेन में इस स्कीम की शुरुआत की।

इस संबंध में पनोरमा ग्रुप के सीएमडी संजीव मिश्रा ने कहा कि बेटियों के घर के लिए पनोरमा सुकन्या योजना का शुभारंभ पूर्णिया शहर से किया जा रहा है।

कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में एक मुकाम हासिल कर चुके पनोरमा ग्रुप अब बेटियाें के भविष्य काे पूरा करने की दिशा में कदम उठा चुका है। महज 11 लाख 85 हजार में दो बेडरूम का फ्लैट नो प्रॉफिट नो लॉस की नीति के साथ पनोरमा ग्रुप ले लांच किया है। यह योजना 4 दिसंबर 2018 से शुरू हुई है। एजीएम सेल्स राजेश कुमार राजू ने बताया कि लोगों ने इस योजना को हाथोंहाथ लिया है। लोग अभी तक सिर्फ अपने बेटे के बारे में सोचते थे लेकिन पनोरमा ग्रुप के द्वारा दिए गए इतने सस्ते ऑफर से लोग अपनी बेटी के लिए अब घर बुक करवा रहे हैं। साथ ही उनके भविष्य को और ज्यादा सुरक्षित और समृद्ध कर पाएंगे।

पनोरमा के जनरल मैनेजर जयेंद्र नारायण झा के अनुसार सेल्स के विक्रम, कुंदन सिन्हा, रितेश, गौरव, जयदीप ने काफी ग्राहकों को इस योजना का लाभ दे दिया है। संजीव मिश्रा ने कहा कि इस योजना के पीछे सोच यह है कि बेटी जब शादी के लायक हो जाए तो उसे किसी और के घर न जाना पड़े बल्कि वह अपने ही घर में जाएं।

उन्होंने कहा कि कांसेप्ट यह है कि विवाह के बाद बेटी बाप के घर से अपने घर में जाएगी। पति के लिए घर का सपना पूरा होगा और बेटी कभी बेघर नहीं होगी। बता दें कि घर बुक करने वाली बेटियों को प्रधानमंत्री के आवास विकास योजना का भी लाभ मिलेगा। जिसके अंतर्गत उन्हें 2 लाख 67 हजार रूपए की सब्सिडी भी मिलेगी। बेटी के नाम पर होम लोन भी आसान कर दिया गया है और उन्हें इनकम टैक्स में रियायत मिलेगी। उन्होंने कहा कि बैंक से दी जा रही कई अन्य सुविधाओं का भी लाभ बेटियों को मिलेगा।

पनोरमा की योजना 4 दिसंबर 2018 से शुरू

एमडी संजीव मिश्रा पनोरमा सुकन्या योजना की जानकारी देते हुए।

X
Purnia News - when the daughter is married she does not have to go to someone else39s house but she goes to her flat
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..