पत्नी के साथ बदतमीजी न हो, पति रखेंगे ध्यान

Purnia News - पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में शुक्रवार को 25 मामलों की सुनवाई की गई। इसमें कुल 8 मामलों को निष्पादित किया गया।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Purnia News - wife should not be neglected husband will keep meditation
पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में शुक्रवार को 25 मामलों की सुनवाई की गई। इसमें कुल 8 मामलों को निष्पादित किया गया। केंद्र में दो अन्य जोड़ी जिसे पिछले सप्ताह में मिलाया गया था, उसे भी केंद्र में बुलाया गया।

दोनों जोड़ी केंद्र में उपस्थित हुए। एक मामला कसबा क्षेत्र से थाना आया जिसमें संदीप कुमार साह ने आरोप लगाया कि उसके प|ी को उसके ससुराल वालों ने भगा कर रखा है और उनको बिदागरी नहीं दे रहे हैं। कहते हैं अगर विदाई लेने के लिए आएगा तो दहेज केस में फंसा देंगे। प्रतिवादी अनुप्रिया देवी से पूछने पर वह कहती है कि मुझे अपने पति से कोई शिकायत नहीं है। मैं पति के साथ रहने के लिए तैयार हूं। केंद्र के सदस्यों द्वारा हिदायत दी गई कि भविष्य में प|ी के साथ ससुराल में कोई भी किसी प्रकार की कोई बदतमीजी न हो, इसके लिए पति को ही हर प्रकार से ध्यान रखना है। एक अन्य मामले में लव्वा लगान उदाकिशुनगंज जिला मधेपुरा राकेश रंजन ने यह आरोप लगाया कि मेरी बीवी ससुराल में सारा काम करती है। खाना पीना बनाती है। सब कुछ करती है फिर भी उसकी सास उसके हाथ का बनाया हुआ खाना नहीं खाती है। इसके चलते काफी मनमुटाव होता है। झगड़ा तकरार होता है यह भी कहना था कि प्रतिवादी हमेशा धमकी देता है जहर खाकर अपना जान दे देंगे। जिस कारण अब तक मामला गड़बड़ था। केंद्र के समझाने बुझाने के बाद दोनों एक साथ रहने के लिए राजी हो गए और केंद्र से ही विदा हो गए।

मामले को सुलझाने में सदस्य दिलीप कुमार दीपक, स्वाति वैश्यंत्री, रविंद्र कुमार साह, जीनत रहमान, प्रमोद जायसवाल एवं एएसआई मनोरमा कुमारी ने अहम भूमिका निभाई। पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा द्वारा संचालित पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में 25 मामलों की सुनवाई की गई।

इसमें कुल 8 मामलों को निष्पादित किया गया। शनिवार को दो अन्य जोड़ी जिसे पिछले सप्ताह में मिलाया गया था उसे भी केंद्र में बुलाया गया। दोनों जोड़ी केंद्र में उपस्थित हुए। दोनों के चेहरे की हंसी देखने लायक थी। दोनों गदगद थे और दोनों परिवार परामर्श केंद्र के प्रति अपना आभार जता रहे थे। जबकि पिछले शुक्रवार को दोनों एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप की झड़ी लगा रहे थे।

पुलिस परामर्श केंद्र में मामलों का निष्पादन करते हुए अधिकारी।

X
Purnia News - wife should not be neglected husband will keep meditation
COMMENT