वैदिक मंत्र व बंदना से कार्यक्रम किया शुरू, योगासन भी कराया

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:11 AM IST

Purnia News - रामकृष्ण आश्रम में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर युवा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में...

Purnia News - yogasana also started the program with vedic mantra and banda
रामकृष्ण आश्रम में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर युवा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में स्वामी शशांकानंद, स्वामी विजयानंद, स्वामी ब्रजेश्वरानंद एवं स्वामी अरविंद महाराज की गरिमामयी उपस्थिति थी। मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। वहीं मां शारदा विद्या मंदिर के बच्चों ने वैदिक मंत्र व वंदना के साथ कार्यक्रम का प्रारंभ किया। झारखंड से आए आदिवासी छात्रों ने स्वदेश मंत्र पाठ, गुरू वंदना और योगासन कर लोगों को सम्मोहित कर दिया। स्कूली बच्चों ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डाला और लोगों को स्वामी जी के बताए हुए उपदेशों का पालन करने की अपील की। कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि स्वामी विवेकानंद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरे विश्व में जाने जाते हैं। पूरे विश्व के लोग उनके उपदेशों का पालन करते हैं।

वक्ताओं ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के उपदेश और उनके द्वारा बताए गए रास्ते पर चलने और पालन करने से मनुष्य का जीवन सफल हो सकता है। स्वामी जी देशभक्त और समाजसेवी थे। उनके उपदेशों को जन जन तक पहुंचाने की जरूरत है। मंच संचालन विद्यासागर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। इस मौके पर रामकृष्ण आश्रम के सदस्यों व बच्चों के द्वारा प्रभातफेरी निकाली गई। जो शहर के विभिन्न चौक चौराहे होते हुए पुन: आश्रम तक पहुंची।

प्रभातफेरी निकालते रामकृष्ण आश्रम के सदस्य।

X
Purnia News - yogasana also started the program with vedic mantra and banda
COMMENT