• Hindi News
  • Bihar
  • Saharsa
  • Saharsa News 60 cartons of english liquor seized from pallet house found the same night from the same square

एक ही चौक से दूसरी रात मिली फूस के घर से 60 कार्टन अंग्रेजी शराब को किया जब्त

Saharsa News - सदर थाना क्षेत्र के दिधिया गांव स्थित मेला चौक पर एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में बुधवार की देर रात की गई...

Jan 24, 2020, 09:25 AM IST
Saharsa News - 60 cartons of english liquor seized from pallet house found the same night from the same square

सदर थाना क्षेत्र के दिधिया गांव स्थित मेला चौक पर एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में बुधवार की देर रात की गई छापेमारी में चौक स्थित एक सैलून सहित फूस घर से 60 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की गई। मंगलवार की रात भी सदर डीएसपी प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में हुई छापामारी में मेला चौक से 30 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी थी। बुधवार को एसपी राकेश कुमार खुद छापामारी का नेतृत्व कर रहे थे। जिसमें उक्त शराब की दूसरी खेप बरामद की गयी । जिसे जब्त कर करने के बाद एसपी के निर्देश पर पांच नामजद शराब कारोबारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एसपी राकेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि अवैध शराब कारोबारी दिधिया गांव निवासी अशोक यादव अपने सहयोगियों की मदद से पुनः शराब की खेप लेकर मेला चौक स्थित गुप्त ठिकानों पर शराब को छिपा रहा है। इस सूचना के आधार पर उनके नेतृत्व में सदर डीएसपी प्रभाकर तिवारी ,सदर थाना अध्यक्ष राजमणि सहित अन्य पदाधिकारियों की टीम बनाकर दिघिया के मेला चौक स्थित एक सैलून और एक फूस घर में छापामारी की गई।

यहां से बरामद हुआ शराब

फूस के घर से 750 एमएल के 29 कार्टून जिनमें प्रत्येक कार्टून में 12 बोतल शराब जिसकी मात्रा 251 लीटर बतायी जा रही है। वहीं 375 एमएल के 5 कार्टून जिनके प्रत्येक कार्टून में 24 बोतल अवैध शराब थी। जिनकी कुल मात्रा 45 लीटर थी। वहीं 180 एमएल के सात कार्टून में प्रत्येक कार्टून में 48 बोतल जिसकी कूल मात्रा 480 लीटर बरामद की गई। साथ ही प्लास्टिक के बोरा में 180 एमएल के 48 बोतल और 375 एमएल के ंतीन बोतल जिनकी कूल मात्रा 9.765 लीटर बरामद हुई। वहीं फूस घर के बगल स्थित सैलून से 750 एमएल के 17 कार्टून जिनके प्रत्येक कार्टून में 12 बोतल अवैध शराब जब्त की गई। साथ ही एक फटे हुए कार्टून से 8 बोतल शराब बरामद की गई। जिनकी कुल मात्रा 150 लीटर थी।

पांच नामित पर मामला दर्ज

बरामद शराब को लेकर दिधिया गांव निवासी एवं शराब के कई मामलों में वांछित सहित जेल जा चुके अशोक यादव ,उनके मित्र सीरादेपट्टी गांव निवासी संजय शर्मा व झकास मियां के साथ सैलून मालिक भर्राही गांव निवासी संदीप ठाकुर एवं फूस घर के मालिक सीरादेपट्टी गांव निवासी सूचेन मिस्त्री के ऊपर मामला दर्ज कर लिया गया है।

अंधेरे का लाभ उठा कर कारोबारी फरार: एसपी ने कहा कि सभी शराब कारोबारी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। जिन्हें चिन्हित कर लिया गया है। जिनको नामित कर मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही सभी की गिरफ्तारी होगी। सभी जेल भेजे जाएंगे।

बुधवार की देर रात की गई छापेमारी में एसपी राकेश कुमार रहे मौजूद

कोसी रेंज के डीआईजी ने की दर्ज शराब मामले की जांच

सहरसा|कोसी रेंज के डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने गुरुवार को रेंज के तीनों जिलों सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों में 500 लीटर से अधिक जब्त शराब कांडों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान डीआईजी ने संबंधित एसडीपीओ और अनुसंधानकर्ता को शराब कारोबारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया । डीआईजी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि शराब कारोबारियों के खिलाफ किसी प्रकार के ढिलाई बरती गयी तो संबंधित कांडों के अनुसंधानकर्ताओं पर सख्त कार्रवाई की गाज गिरेगी। उन्होंने कहा कि तीनों जिलों में 500 लीटर से अधिक जब्त शराब की मॉनेटरिंग वे खुद करेंगे। इसमें दर्ज मामलों का निष्पादन जल्द करना है। किसी तरह की ढिलाई और शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मालूम हो कि सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों में दो दर्जन से अधिक ऐसे मामले अनुसंधान के लिए लंबित है जिसमें अंतिम रिपोर्ट समर्पित नहीं किया गया है।

45 लीटर देशी महुआ शराब के साथ एक गिरफ्तार

सिमरी बख्तियारपुर/ सहरसा|बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के रायपुरा टोला रामहड़पाड़ में बुधवार की रात शराब पीकर हंगामा मचा रहे एक व्यक्ति को मंहगा पड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि रायपुरा टोला रामहड़पाड़ में नशे में धूत होकर सड़क पर हंगामा मचा रहे दरोगी शर्मा को हिरासत में लिया गया है। इसी तरह बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिमरी हरिजन टोला वार्ड नंबर 11 में पुलिस ने बुधवार की रात छापेमारी कर देसी शराब के साथ कारोबारी को भी उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सिमरी हरिजन टोला वार्ड नंबर 11 में विरेन्द्र चौधरी के द्वारा देसी शराब का कारोबार किया जाता है। सूचना मिलते ही थाना के एसआई मोजम्मिल खां के नेतृत्व में पुलिस बलों को भेजा गया। जहां पुलिस ने छापेमारी के दौरान शराब कारोबारी विरेन्द्र चौधरी को 45 लीटर देसी महुआ शराब के साथ घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

घटनास्थल पर मुआयना करते एसपी राकेश कुमार।

दिघिया के मेला चौक से बरामद शराब।

Saharsa News - 60 cartons of english liquor seized from pallet house found the same night from the same square
X
Saharsa News - 60 cartons of english liquor seized from pallet house found the same night from the same square
Saharsa News - 60 cartons of english liquor seized from pallet house found the same night from the same square
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना