पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Simri Bakhtiyarpur News Abhivap39s Selfie With Campus With Unit Program Organized

अभािवप का सेल्फी विद कैंपस विद यूनिट कार्यक्रम आयोजित

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सेल्फी विद कैंपस विद यूनिट कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय प्रोजेक्ट कन्या प्लस-टू विद्यालय से किया गया। प्रदेश सह मंत्री सुजीत सनायल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपने कैंपस के प्रति लगाव और जिम्मेदारी को समझने के उद्देश्य एवं राष्ट्रवादी विचारधारा का स्थापना हरेक कैंपस में हो। इसके लिए इस कार्यक्रम को पूरे देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए गए अभियान को आज मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भी मान्यता देते हुए यूजीसी द्वारा सभी महाविद्यालय को इस अभियान के जैसा ही अभियान चलाने का निर्देश दिया है। अभाविप द्वारा की गई कार्य समाजोपयोगी एवं रचनात्मक है।

वही नगर सह मंत्र सह छात्रसंघ महासचिव प्रेरणा सिंह ने कही कि विद्यार्थी परिषद का लक्ष्य समस्या मुक्त संस्कार युक्त परिसर, सहज सुलभ व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का केंद्र परिसर, सेवा - संवेदना के भाव निर्माण का केंद्र परिसर, कुशल योग्य नेतृत्व निर्माण का केंद्र परिसर बनाने के उद्देश्य से कार्यक्रम कर रही है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित कुमार मिट्ठू ने कहा कि अभाविप राष्ट्रवादी उद्देश्यों की पूर्ति करते हुए अपने परिसर एवं अपने समाज के दायित्व का निर्वहन करने के लिए तथा छात्रों के मुद्दों पर हर समय तत्परता दिखाते हुए उनकी समस्याओं को लेकर कार्य करेगी।

इस कार्यक्रम के निमित्त +2 उच्च विद्यालय अध्‍यक्ष के रूप में शिवानी कुमारी, उपाध्यक्ष के रूप में रश्मि कुमारी, काजल कुमारी, कल्पना कुमारी, अरमान प्रवीण, विद्यालय मंत्री के रूप में ईशा कुमारी, सहमंत्री के रुप मे तन्वी पांडेय, रोजी नूर, उम्मेकुलशुम, कविता कुमारी, खेल प्रमुख के रूप में पुनीता कुमारी, कला मंच प्रमुख के रूप में जूही कुमारी प्रमुख के रूप में नैंसी कुमारी को एवं विद्यालय कार्यकारिणी सदस्य के रूप में जीनत, रिया कुमारी, साक्षी कुमारी, शिवांगी कुमारी को दायित्व दिया गया।

नई दायित्व धारी सभी सदस्यों ने वर्षभर विद्यालय परिसर में छात्रों को जोड़ने के लिए रचनात्मक गतिविधि एवं रोजगार परक शिक्षा के प्रति छात्रों में रुझान जगाने प्रतिबद्धता जाहिर की।

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा-देशभर के शैक्षणिक संस्थानों में चलाया जा रहा यह अभियान

प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के कार्यक्रम में भाग लेतीं छात्राएं।

खबरें और भी हैं...