नाला निर्माण कार्य में अनियमितता काे लेकर ग्रामीणों में अाक्राेश, जांच की मांग उठाई

Saharsa News - भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा इटहरी प्रखंड अंतर्गत जमालनगर पंचायत के वार्ड सं. 13 में...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:10 AM IST
Simri Bakhtiyarpur News - akrasche demanded inquiry into villagers with irregularities in construction work
भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर

अनुमंडल क्षेत्र के बनमा इटहरी प्रखंड अंतर्गत जमालनगर पंचायत के वार्ड सं. 13 में सात निश्चय योजना पक्कीकरण योजना के तहत नाला निर्माण में कार्य में खुले आम प्राक्कलन के विपरीत कार्य किया जा रहा है। प्राक्कलन के विपरीत कार्य किए जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों द्वारा संबंधित पदाधिकारी को आवेदन देने के बाद भी कार्रवाई नही ंकिया गया। मालूम हो कि जमालनगर पंचायत के वार्ड सं. 13 में चानो साह के घर से भूपेंद्र यादव के घर तक नाला निर्माण का कार्य सात निश्चय योजना से कराया जा रहा है। इसमें घटिया निर्माण कार्य प्राक्कलन के विपरीत किया जा रहा है।

जमालनगर में घटिया नाला निर्माण।

घटिया नाला निर्माण करने को ले ग्रामीणों का विरोध

योजना में वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा प्राक्कलन के विपरीत कार्य किया जा रहा है। वार्ड के ग्रामीण मिथलेश कुमार, पपलेश यादव, मनोज साह, प्रकाश ठाकुर, मनोज भगत, पिंटू कुमार, पुकार ठाकुर सहित दर्जनों ने आवेदन देकर जांच की मांग अनुरोध पूर्वक जनहित में किया है। आवेदन में कहा है कि घटिया नाला निर्माण करने को लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया है। लेकिन पदाधिकारी द्वारा न तो जांच किया जा रहा है और ना ही कार्रवाई किया गया है। पदाधिकारी द्वारा करवाई नहीं किए जाने के बाद तंग आकर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय में आवेदन दिया है और अब सुनवाई चल रही है।

निर्माण कार्य में नहीं हो रही किसी तरह की अनियमितता


अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण में चल रहा मामला


नगर पंचायत से गुजरने वाली एनएच-107 की हालत जर्जर

सिमरी बख्तियारपुर | अनुमंडल मुख्यालय से गुजरने वाली राष्ट्रीय उच्च पथ 107 हाल काफी बुरा है। सड़क में गढ्‌ढा है या गढ्‌ढा में सड़क है इसका फर्क करना मुश्किल हो जाता है। सड़क के जर्जर हो जाने के कारण आए दिन सड़क हादसा बढ गया है। छोटी-छोटी दुर्घटनाएं घटते ही रहती है। इसके बाद भी गड्ढों को भरने की दिशा में कोई विभागीय कदम नहीं उठाया जा रहा है। नतीजतन इस मार्ग पर लोगों के लिए सुरक्षित यात्रा करना कठिन हो गया है। 9 करोड़ की लागत से भौरा से रंगिनिया तक नये सिरे से निर्माण का टेंडर हो गया है। इसके बाद भी सड़क निर्माण कार्य में दिलचस्पी और तेजी नहीं दिख रही है। जिस कारण रानीहाट, रंगिनिया, पुरानीबाजर सड़क की बदतर हालात बना है।

X
Simri Bakhtiyarpur News - akrasche demanded inquiry into villagers with irregularities in construction work
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना