जागरुकता रैली निकाल बच्चों से मजदूरी नहीं कराने का दिया संदेश, शिक्षित बनाने की अपील

Saharsa News - विश्व बाल मजदूर दिवस पर बुधवार को ओपी क्षेत्र विभिन्न स्थानों से जागरुकता रैली निकाली गई। वर्ल्ड विजन इंडिया के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST
Saharsa News - awareness rally the message not being sent for wages from children appeals to educate
विश्व बाल मजदूर दिवस पर बुधवार को ओपी क्षेत्र विभिन्न स्थानों से जागरुकता रैली निकाली गई। वर्ल्ड विजन इंडिया के नेतृत्व में बैजनाथपुर, नादो तथा चंदौर पूर्वी पंचायतों से निकाली गई जागरुकता रैली को विभिन्न गांव और टोले का भ्रमण कराया गया। रैली में भारी संख्या में शामिल बच्चे व युवाओं ने लोगों को संदेश दिया कि बाल मजदूरी समाज के लिए अभिशाप है। साथ ही समाज के लोगों से अपील की गई कि बच्चों से मजदूरी कराने के बजाय उसे शिक्षित बनायें। ताकि आगे चलकर ऐसे बच्चे समाज के विकास में अपना - अपना योगदान दे सके। रैली में सुजीत सेन, नीरद पानी, मंदीप पासवान, बिरेंद्र कुमार, संगीता कुमारी, खुशबू कुमारी, निशा कुमारी, विजय कुमार सहित अन्य शामिल थे।

जागरूकता रैली में शामिल बच्चे व युवा

स्कूली बच्चों को पढ़ाया जाएगा सुरक्षा का पाठ

सहरसा |
सरकारी स्कूल के बच्चों को विद्यालयों में सुरक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा। शिक्षा विभाग का कहना है कि बच्चों के सजग होने के साथ-साथ नियमों का पालन कराने से आये दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सकती है। जिसे लेकर विभाग द्वारा मार्गदर्शिका जारी किया गया है। मार्गदर्शिका जारी होने के साथ ही सर्व शिक्षा कार्यालय द्वारा पहल किये जाने की कवायद शुरू कर दी है। बिहार शिक्षा परियोजना के डीपीओ मनोज कुमार ने बताया कि सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय के बच्चे, शिक्षक व अभिभावक को सुरक्षा का पाठ पढ़ाने का निर्देश जारी किया है। बताया कि गर्मी छुट्टी के बाद विद्यालयों में आवश्यक रुप से विभाग द्वारा जारी मार्गदर्शिका का पाठ बच्चों को पढ़ाया जाएगा।

X
Saharsa News - awareness rally the message not being sent for wages from children appeals to educate
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना