डायरिया से बचाव के लिए शिशुओं को लगाया जाएगा रोटा वायरस का टीका

Saharsa News - भास्कर न्यूज |सिमरी बख्तियारपुर सघन कै-दस्त पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत 24 जून से 5 जुलाई तक प्रखंड सिमरी बख्तियारपुर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Simri Bakhtiyarpur News - babies will be vaccinated against diarrhea for rota virus vaccine
भास्कर न्यूज |सिमरी बख्तियारपुर

सघन कै-दस्त पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत 24 जून से 5 जुलाई तक प्रखंड सिमरी बख्तियारपुर और नगर पंचायत क्षेत्र के हर घर में ओआरएस और जिंक पाउडर का वितरण किया जाएगा। इस अभियान की सफलता और तैयारी के लिए गुरुवार को अनुमंडलीय अस्पताल में सेविकाओं और आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण सीडीपीओ डाॅ. नंदिता, स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम, एलएस दीपशिखा के अलावा केयर इंडिया के प्रतिनिधि व यूनिसेफ के प्रतिनिधि द्वारा दिया गया। इधर, डायरिया की रोकथाम के लिए भी आंगनबाड़ी सेविका और एएनएम को सेक्टर बैठक अायोजित कर आईएलए मॉडल-टू का प्रशिक्षण दिया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम ने प्रशिक्षण देते हुए कहा कि 3 जुलाई को रोटा वायरस का टीका लॉच होगा। रोटा वायरस का टीका डायरिया को रोकने के लिए शिशुओं को लगाया जाएगा। रोटा वायरस का टीका डायरिया को रोकने में सफल होगा। इस टीका से डायरिया से होने वाली बीमारियों को रोका जाएगा। साल में तीन बार रोटा वायरस का टीका लगेगा। शिशुओं को छठा, दसवां एवं 14 वें सप्ताह को दिया जाएगा। इस वैक्सीन का डोज 5 बूंद है।

X
Simri Bakhtiyarpur News - babies will be vaccinated against diarrhea for rota virus vaccine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना