बिहरा-पटौरीवासियों को जल जमाव से मिलेगी मुक्ति : सांसद

Saharsa News - पिछले कई वर्षों से जल जमाव की गंभीर समस्या से जूझ रहे बिहरा-पटौरी वासियाें को आने वाले समय में स्थाई रूप से राहत मिल...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 10:01 AM IST
Saharsa News - behra pataurians will get relief from water logging mp
पिछले कई वर्षों से जल जमाव की गंभीर समस्या से जूझ रहे बिहरा-पटौरी वासियाें को आने वाले समय में स्थाई रूप से राहत मिल जाएगी। एनएच 327 ई बरियाही से सुपौल के बीच पड़ने वाले पटौरी बाजार में 7 करोड़ 75 लाख की लागत से दोनों तरफ नाला का निर्माण किया जाएगा।

सांसद दिनेश चन्द्र यादव ने इस महत्वपूर्ण योजना की स्वीकृति की जानकारी देते हुए दैनिक भास्कर को बताया कि पटौरी बाजार में ढ़ाई किलोमीटर सड़क के दोनों तरफ पक्का नाला का निर्माण किया जाएगा। इसके निर्माण पर करीब पौने आठ लाख राशि खर्च होगी। एनएच विभाग ने इसकी स्वीकृति दे दी है। सांसद ने कहा कि बिहरा पटौरी के लोगों को प्रति वर्ष बरसात के दिनों में बाजार में जल जमाव की गंभीर समस्या से जूझना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद बहुत जल्द इसका डीपीआर तैयार किया जाएगा। इसके बाद टेंडर की प्रक्रिया में भेज दिया जाएगा। टेंडर की औपचारिकता पूरी होने के साथ ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सांसद ने कहा कि इस क्षेत्र के लोग पहले से जल जमाव से मुक्ति की मांग कर रहे थे। अब बिहरा पटौरी बाजार में दोनों तरफ बड़े नाला की स्वीकृति हो गई है। यह नाला करीब ढ़ाई किमी लंबा होगा। जिससे बाजार में अब पानी नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि नाला का निर्माण एनएच द्वारा कराया जाएगा।

X
Saharsa News - behra pataurians will get relief from water logging mp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना