पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Saharsa News Bharat Ratna Former Prime Minister Rajiv Gandhi Was The Dreamer Of The 21st Century Vidyanand

21वीं सदी के स्वप्नद्रष्टा थे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी : विद्यानंद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
स्थानीय जिला कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारतर| राजीव गांधी की 75 वी जयंती समारोह धूमधाम से मनाई गई। कार्यकर्त्ताओं ने राजीव गांधी के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिश्र ने कहा कि राजीव गांधी 21 वीं सदी के स्वप्न प्रष्टा थे। जिन्होंने देश में संचार क्रांति का सूत्रपात किया एवं पंचायती राज्य संस्थाओं को मजबूत किया।

देश के समृद्धि हेतु उन्होंने कई मिसाइलों का भी सफल प्रेक्षण किया। दल-बदल विधेयक भी उन्हीं की देन हैं। उन्होंने कहा कि अठारह वर्ष की आयु के मतदाताओं को मताधिकार दिलाने का काम किया है। सूचना का अधिकार जो पूर्व के कांग्रेस सरकार के द्वारा दिया गया था, उसे नई सरकार के द्वारा कमजोर किया जा रहा है जो दुखद है।

इस मौके पर एआईसीसी सदस्य केसर कुमार सिंह, प्रदेश सचिव रामसागर पांडेय,साबिर हुसैन,मो. नईमउद्दीन, युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मजनू हैदर कैश,पंकज सिंह, कुमोद कुमार सिंह, रामशरण कुमार, प्रो. संजीव झा, मनोज मिश्र, शोभाकांत झा, मो. गयासउद्दीन खान, प्रणय कुमार सुमन, मो. सरफराज, सुशील कुमार मिश्र, दिवाकांत गिरी, मो. मोइनउद्दीन, सब्बीरउद्दीन इत्यादि उपस्थित थे।

कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में स्व. राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते कांग्रेसी।

संपूर्ण राजनीतिक जीवन देश के लिए रहा समर्पित
भास्कर न्यूज | सहरसा

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के अवसर पर सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में युवा कांग्रेस ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिला अध्यक्ष सुदीप कुमार सुमन के नेतृत्व में आयोजित रक्तदान शिविर में 6 यूनिट रक्तदान किया गया। इस कार्यक्रम में रक्तदाता, एआईसीसी सदस्य व एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह प्रदेश कांग्रेस नेता केसर कुमार सिंह ने युवा कांग्रेस के कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि राजीव गांधी के जीवन,संदेश आज के युवा को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करता है। राजीव गांधी की सोच थी कि भारत वर्ष में एक भी नागरिक खुद को असहाय और असुरक्षित न समझे।

सदर अस्पताल में रक्तदान करते एआईसीसी सदस्य कैसर कुमार सिंह।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement