आवास निर्माण में एक हफ्ते में लाएं तेजी: बीडीओ

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:41 AM IST

Saharsa News - प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण की दिशा में लाभुकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए नवहट्टा प्रखंड...

Nauhatta News - bringing housing build in one week fast bdo
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण की दिशा में लाभुकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए नवहट्टा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में रात्रि चौपाल लगाया जा रहा है। कासिमपुर पंचायत भवन में गुरुवार की रात बीडीओ विवेक रंजन की अध्यक्षता में चौपाल में लाभुकों ने जहां तेजी से आवास निर्माण करने के लिए संकल्पित हुए, वहीं नहीं बनाने पर होने वाली कानूनी कार्रवाई से भी अवगत हुए।

चौपाल में उपस्थिति महिलाओं ने आवास योजना को सफल बनाने में अपनी भागीदारी निभाने का बीडीओ को आश्वासन दिया। बीडीओ ने कहा कि सरकार की मंशा है कोई भी परिवार आवासविहीन नहीं रहे, जिन्हें घर नहीं है, उन्हें सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन निर्माण का प्रावधान है। इस योजना में आपकी भागीदारी यदि नहीं होगी तो यह योजना सरज़मीन पर नहीं उतर पाएगी। सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 3 किश्तों में राशि का आवंटन कर रही है। आप लोगों को पहली किश्त एवं बहुत ऐसे परिवार हैं, जिन्हें द्वितीय किश्त का भुगतान कर दिया गया ह पर आवास निर्माण की प्रगति काफी धीमी है।

एक सप्ताह में आप अपने आवास निर्माण कार्य में प्रगति लाएं। यदि कार्य में प्रगति नहीं देखी गई तो ऐसे लाभुकों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ ने बताया कि इसी तरह क्रमवार सभी पंचायतों में रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा। मौके पर पंचायत की मुखिया गुंजन देवी, समिति सदस्य संतोष कुमार सिंह, धनिक सादा, बालेश्वर कामत, पर्यवेक्षक रमनजी कुमार एवं आवास सहायक रोशन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

आवास नहीं बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

X
Nauhatta News - bringing housing build in one week fast bdo
COMMENT