सामंती ताकतों के गठजोड़ ने धोखे से की बृजबिहारी की हत्या : जिलाध्यक्ष

Saharsa News - शहर के मीर टोला स्थित वैश्य समाज कार्यालय में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वैश्य समाज के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST
Saharsa News - defeat of the feudal forces by deceit of brijbihari district president
शहर के मीर टोला स्थित वैश्य समाज कार्यालय में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वैश्य समाज के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष शहीद बृजबिहारी प्रसाद की 21वीं पुण्यतिथि समारोह को वैश्य समाज सहरसा ने शहादत दिवस के रूप मनाया। उनकी शहादत को वैश्य समाज के लिए कुर्बानी बताई।

समारोह का संचालन भाजपा नेता बालेश्वर भगत और अध्यक्षता वैश्य समाज सहरसा के जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह ने की। समाज के जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह ने कहा कि 1990 में सामाजिक न्याय आंदोलन में एक योद्धा के रूप में अग्रणी भूमिका निभाने वाले बृजबिहारी की 13 जून 1998 को बिहार और उत्तरप्रदेश के सामंती ताकतों के गठजोड़ ने धोखे से हत्या कर दी थी, लेकिन वैश्य समाज के लिए उनकी हत्या कुर्बानी के रूप में इतिहास बना।

उन्होंने कहा कि शोषित, वंचित, दलित, पिछड़ा और छोटे व्यवसायी के मसीहा के रूप में सामाजिक मान्यता थी। उनकी हत्या आईजीएमएस परिसर पटना में की गई थी। समाज के कार्यकारी जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार देव और पूर्व वार्ड पार्षद सुबोध साह ने कहा कि बिहार के छोटे-छोटे व्यवसायियों का ख्याल रखने वाले वैश्य पुत्र से प्रेरणा लेने की जरूरत है। समाज के जिला प्रवक्ता राजीव रंजन साह ने कहा कि बृजबिहारी लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी थे और दोनों सामाजिक लड़ाई में एक-दूसरे के ताकत थे। श्रद्धांजलि सभा में भाजपा के विजय प्रसाद गुप्ता, संतोष गुप्ता, अरुण जायसवाल, मीडिया प्रभारी नीरज राम, राजकिशोर गुप्ता, सुरेश प्रसाद साह, कैलाश प्रसाद साह, संजय गुप्ता, रामनाथ मौजूद रहे।

गुरुवार को शहीद बृजबिहारी को श्रद्धांजलि देते वैश्य समाज के लोग।

X
Saharsa News - defeat of the feudal forces by deceit of brijbihari district president
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना