अतिक्रमण की वजह से घटती जा रही है तेलियाहाट बाजार सड़क की चौड़ाई

Saharsa News - प्रखंड के तेलियाहाट बाजार की सड़कों का अतिक्रमण कर दुकान सजाने एवं घर बना लिए जाने की दिशा में अंचल प्रशासन की ओर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:28 AM IST
Bajar News - due to the encroachment the width of the teliahat market road is decreasing
प्रखंड के तेलियाहाट बाजार की सड़कों का अतिक्रमण कर दुकान सजाने एवं घर बना लिए जाने की दिशा में अंचल प्रशासन की ओर से कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं हो पा रही है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई नहीं होते देख लोग आक्रोशित हैं। सरकारी आदेश के बाद भी अंचल प्रशासन इस दिशा में उदासीन बनी हुई है। तेलियाहाट बाजार का आलम यह है कि एक दर्जन से अधिक दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को सड़क की जमीन पर विस्तार कर लिया है। कई दुकानदारों ने सड़क की जमीन पर सीढ़ी व खटाल बनाकर अतिक्रमण कर दुकान लगा रहे हैं। इस कारण बाजार के सड़क की चौड़ाई घटती जा रही है। लोगों का कहना है कि प्रतिदिन इस रास्ते से प्रखंड एवं अंचल प्रशासन का आना-जाना होता है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होना दु:खद है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन यथाशीघ्र अतिक्रमण मुक्त नहीं कराती है तो आंदोलनात्मक कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा और इसकी सारी जवाबदेही प्रखंड व अंचल प्रशासन पर होगी। सड़क के अतिक्रमण मुक्त होने से सड़क पर जल-जमाव की समस्या का भी निदान संभव हो सकेगा। इसके बाबत सीओ अक्षयवट तिवारी ने बताया कि अभी तक आवेदन नहीं आया है। आवेदन आने पर सरकारी अमीन से मापी करवाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

तेलियाहाट बाजार की अतिक्रमित सड़क ।

X
Bajar News - due to the encroachment the width of the teliahat market road is decreasing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना