विज्ञापन

निबंधन कार्यालय के आगे गंदगी का ढेर

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:05 AM IST

Saharsa News - भले ही नगर परिषद शहर को गंदगी से मुक्त करने का लाख दावा कर ले। लेकिन नगर परिषद के सभी प्रमुख सड़क व मोहल्लों की हालत...

Saharsa News - dump pile ahead of the registration office
  • comment
भले ही नगर परिषद शहर को गंदगी से मुक्त करने का लाख दावा कर ले। लेकिन नगर परिषद के सभी प्रमुख सड़क व मोहल्लों की हालत नारकीय ही बनी रहती है। जबकि सफाई के लिए रोज व रोज सफाईकर्मी एवं अन्य संसाधन का उपयोग कर सरकारी राशि का दुरूपयोग ही करती है। इसके बावजूद शहर के सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी का अंबार लगी रहती है।

हाल यह हो गया है कि गंदगी से शहर की सूरत बदसूरत नजर आने लगी है। स्थानीय कचहरी चौक स्थित सब्जी व मछली बाजार के सभी फुटकर एवं थोक विक्रेता अपने दुकान से निकले सड़े-गले सब्जियों और मछलियों को जिला निबंधन कार्यालय के मुख्य द्वार के बगल सड़क पर ही फेंक रहे हैं । ऐसे में उक्त स्थल की स्थिति नारकीय बनी रहती है। गंदगी के कारण बदबू से अासपास के दुकानदार सहित राहगीरों का चलना कठिन बना हुआ है। जिसकी सफाई बीते एक पखवारे से नहीं की जा सकी है।

सफाई की केवल खानापूरी करता है नगर परिषद

पिछले कई दिनों से उक्त सड़क पर फेंकी गई सड़ी सब्जी एवं मछली के अवशेष के कचरे से दुर्गंध और कई बीमारी के कीड़े का जन्म हो गया है। जिससे उक्त सड़क से होकर गुजरने वाले लोगों का आना-जाना दुर्लभ हो गया है। वहीं रोज साफ सफाई नहीं होने के कारण भी स्थानीय लोगों को नगर परिषद के कर्मियों के प्रति काफी रोष उत्पन्न है। सड़क से हो कर गुजर रहे कोसी चौक निवासी दिनेश की माने तो नगर परिषद कहीं भी सड़क की सफाई सही से नहीं करवाती है। सिर्फ सफाई का कोरम ही पूरा करती है। वही नगर परिषद के नगर मिशन प्रबंधक राजीव कुमार झा की मानें तो सड़कों की राेज सफाई और उठाव रोज करवाई जाती है।

लेकिन शुक्रवार की देर शाम ली गई तस्वीर इस दावे की पोल खोलती है। पहले मोहल्ले व चौक-चौराहे पर ही कूड़ा नजर आता था। लेकिन अब सरकारी कार्यालय के सामने भी कूड़े का ढेर लगा है।

निबंधन कार्यालय के समक्ष कूड़े का लगा अंबार।

X
Saharsa News - dump pile ahead of the registration office
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन