मांगों को ले इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

Saharsa News - सहरसा अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों ने नवनिर्मित भवन में वर्ग संचालन एवं छात्रावास के लिए भवन उपलब्ध नहीं...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 10:01 AM IST
Saharsa News - engineering college students started indefinite hunger strike to take demands
सहरसा अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों ने नवनिर्मित भवन में वर्ग संचालन एवं छात्रावास के लिए भवन उपलब्ध नहीं कराए जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर रविवार से महाविद्यालय गेट पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल एवं धरना शुरू कर दी है।

छात्रों द्वारा बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव को दिए आवेदन में कहा है कि छात्रों को नवनिर्मित भवन में वर्ग संचालन एवं छात्रावास के लिए भवन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। भवन बनकर तैयार है एवं प्रिंसिपल को हैंड ओवर भी कर दिया गया है।

छात्रों द्वारा जिला पदाधिकारी को भी इस संबंध में आवेदन दिया गया था। जिसमें 10 नवंबर तक भवन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया था। जो समय सीमा समाप्त हो चुका है। इनकी मुख्य मांगों में नए भवन में वर्ग संचालन एवं छात्रावास उपलब्ध कराए जाएं, नए भवन में एटीएम एवं बैंक की सुविधा दिए जाएं, दूर दराज से आने वाले छात्रों के लिए बस की सुविधा उपलब्ध कराए जाएं, कैंटीन व मेश की सुविधा उपलब्ध कराए जाएं, प्रयोगशाला की कमी एवं पुस्तकालय में पुस्तकों की कमी को दूर किए जाएं, खराब कंप्यूटर की जगह नए कंप्यूटर उपलब्ध कराए जाएंं, प्रत्येक महीने के अंतिम रविवार को पाैधरोपण अभियान चलाए जाएं, छात्रों को नए पर्यटन स्थल ले जाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएं, जिम की सुविधा व 24 घंटे लाइब्रेरी की सुविधा, बहाल की जाये।

इस दौरान किसी भी प्रकार की घटना होने पर अभियंत्रण महाविद्यालय के प्राचार्य, जिला पदाधिकारी इसके जिम्मेवार होंगे। मौके पर सत्यव्रत झा, जेपी यादव, प्रवीण कुमार, राजेश यादव, रितेश कुमार प्रवीण कुमार झा, राहुल कुमार, तहसीन कमर, अशोक कुमार, अफजल हुसैन, पंकज कुमार, सोहेल, मिथिलेश कुमार, चंदन कुमार, दीपक कुमार, मनीष कुमार, प्रेम कुमार, धीरज कुमार सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे।

10 नवंबर तक भवन उपलब्ध कराने का दिया था आश्वासन

अभियंत्रण महाविद्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे छात्र।

X
Saharsa News - engineering college students started indefinite hunger strike to take demands
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना