17 से शिक्षकों की हड़ताल काे सफल बनाने काे ले कोर कमेटी का गठन

Saharsa News - नगर के कन्या मध्य विद्यालय परिसर में शुक्रवार को आगामी 17 फरवरी से बिहार राज्य समन्वय समिति के बैनर तले नियोजित...

Feb 15, 2020, 09:45 AM IST
Salkhua News - formation of core committee to make teachers strike successful from 17

नगर के कन्या मध्य विद्यालय परिसर में शुक्रवार को आगामी 17 फरवरी से बिहार राज्य समन्वय समिति के बैनर तले नियोजित शिक्षकों के हड़ताल को सफल बनाने को लेकर एक बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष रामावतार साह ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अपने अधिकार के लिए लड़ेंगे और 17 फरवरी से बिहार के सभी विद्यालयों में तालाबंदी होगी। उन्होंने उपस्थित सभी शिक्षकों को आपसी तालमेल से हड़ताल को सफल बनाने की अपील की। कहा कि मैट्रिक परीक्षा 2020 के लिए वीक्षक बनाए गए शिक्षक, वीक्षक के रूप में कार्य नहीं करेंगे।

बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों ने अपनी सहमति जताते हुए हड़ताल में भाग लेने का आश्वासन दिया। मौके पर शिक्षक संघ के अनुमंडल अध्यक्ष रामकृष्ण ठाकुर, योगी लाल राय, सीमा शालिनी, पवन पासवान, विजय कुमार, फुल कुमारआदि मौजूद थे।

आपसी तालमेल से हड़ताल को सफल बनाएं शिक्षक : रामावतार

भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर

समान काम के समान वेतन समेत मांगों को लेकर शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के तत्वावधान में आगामी 17 फरवरी से प्रस्तावित शिक्षकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल को सफल बनाने के लिए चिरैया संकुल स्तर पर बैठक आयोजित की गई। सलखुआ प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध भीतर दियारा के चिरैया संकुल के विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व सहायक शिक्षकों की बैठक में अनिश्चितकालीन हड़ताल को सफल बनाने के लिए गहन विचार विमर्श किया गया।

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के चिरैया संकुल समन्वयक सह संयोजक सुदर्शन कुमार गौतम की अध्यक्षता एवं मध्य विद्यालय कबीरा के प्रधानाध्यापक नकुल यादव जिज्ञासु के संचालन में बैठक को वक्ताओं ने संबोधित किया। बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 17 फरवरी से पूर्णतः तालाबंदी एवं हड़ताल के लिए कोसी तटबंध के अंदर शिक्षकों में एक कोर कमेटी का गठन किया गया है।

कमेटी में शामिल शिक्षक : इस कमेटी में नकुल यादव जिज्ञासु, सुनील कुमार पासवान, दीपक कुमार वर्मा, नीरज कुमार निराला, अजय कुमार, मिथिलेश पासवान, शिव कुमार, केसरी नंदन यादव, चंदन बागची, संदीप भगत, आलोक चंद्र श्रीवास्तव, अनिल कुमार पटेल, रंजन कुमार, देवेंद्र यादव, उदय कुमार, पवन कुमार, हरीकिशोर साह, रूपेश कुमार, शिवरानी, सरिता कुमारी,अंजली कुमारी, अरुणा भारती, सुप्रिया भारती, जय कुमार, रंजन भारती, कुमारी कंचन, कुमारी अनिता भारती, अनुप्रिया, जवाहर पासवान, चंदेश्वरी यादव, अमित सिंह, सदानंद राम, राजेश रंजन आदि शामिल हैं। तालाबंदी हड़ताल को सफल बनाने को दो जगह मध्य विद्यालय चिरैया, मध्य विद्यालय कबीरा में धरना स्थल बनाया गया है।

बैठक में भाग लेने पहुंचे शिक्षक- शिक्षिकाएं।

X
Salkhua News - formation of core committee to make teachers strike successful from 17

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना