विज्ञापन

ईश्वर असुरों का करते हैं नाश : मिथिलेश

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:20 AM IST

Saharsa News - भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के सिमरी बख्तियारपुर एवं बनमा इटहरी के पहलाम गांव में संचालित 9 दिवसीय...

Simri Bakhtiyarpur News - god does evil destruction mithilesh
  • comment
भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर

अनुमंडल के सिमरी बख्तियारपुर एवं बनमा इटहरी के पहलाम गांव में संचालित 9 दिवसीय श्रीमद‌्भागवत कथा महायज्ञ के 7 वें दिन शनिवार को श्रद्धालुओं के बीच आचार्य मिथलेश महाराज ने कहा कि पृथ्वी पर जब-जब असुरों का आतंक बढ़ा है, तब-तब ईश्वर किसी न किसी रूप में अवतार होकर संहार किया है। जब धरा पर धर्म के स्थान पर अधर्म बढ़ने लगता है तब धर्म की स्थापना के लिए ईश्वर को अवतरण होता है।

प्रभु श्रीराम ने भी विप्र, धेनु, सुर, संत, हित के रक्षार्थ पृथ्वी लोक पर अवतरित हुए थे।धर्म के आगे अधर्म का होता है नाश सिमरी बख्तियारपुर के चकभारो में 9 दिवसीय विष्णु महायज्ञ में श्रद्धालु की भीड़ बढ़ने लगा है। आचार्य ब्रमदेव दास ने कहा कि ईश्वर की महत्ता अतुलनीय है। संसार में जितने भी असुर उत्पन्न हुए सभी ने ईश्वर के अस्तित्व को नकार दिया और स्वयं भगवान बनने का ढोंग करने लगे। अधर्म के मार्ग पर चलने वाला व्यक्ति कितना ही शक्तिशाली क्यों न हो, लेकिन धर्म के मार्ग पर चलने वाले के आगे अधिक समय तक नहीं टिक सकता।

श्रीमद‌्भागवत कथा महायज्ञ में प्रवचन करते अाचार्य।

राम जन्म की कथा सुन नृत्य करने लगे श्रद्धालु

महाराज ने कहा कि ब्राह्मण पूजनीय होता है। उन्होंने ब्राह्मण द्वारा भानुप्रताप को दिए गए श्राप की कथा विस्तार से सुनाई। वहीं, श्रीराम जन्म की कथा सुनाते हुए कहा कि जब अयोध्या में भगवान राम का जन्म होने वाला था, तब समस्त अयोध्या नगरी में शुभ शगुन होने लगे। भगवान राम का जन्म होने पर अयोध्या नगरी में खुशी व्याप्त हो गया। चारों ओर मंगल गान होने लगे। राम जन्म की कथा सुन पंडाल में मौजूद महिलाएं अपने स्थान पर खड़े होकर नृत्य करने लगी।

X
Simri Bakhtiyarpur News - god does evil destruction mithilesh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन