आत्माओं के परमपिता परमात्मा शिव हैं सर्व कल्याणकारी

Saharsa News - सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के मुख्य बाजार से शुक्रवार को प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की...

Feb 15, 2020, 09:41 AM IST
Saharsa News - god shiva the supreme father of souls is all welfare

सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के मुख्य बाजार से शुक्रवार को प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की अाेर से शिव महोत्सव झांकी निकाली गई। शिवरात्रि के पूर्व जन-जन को परमात्मा शिव का सच्चा संदेश देने व 17 फरवरी को अपराह्न 3:30 बजे आयोजित शिवजयंती महोत्सव में आने का शुभ निमंत्रण देने हेतु शोभायात्रा निकाली गई।

साथ ही साथ सर्व आत्माओं के परम पिता परमात्मा शिव की अमरनाथ के रूप में झांकी भी निकाली गई। इस झांकी का संदेश था कि हम सभी आत्माओं के पिता परमपिता परमात्मा शिव हैं, जो सर्व के कल्याणकारी हैं, सर्व धर्मात्माओं, महात्माओं के भी पिता हैं और वह अभी इस सृष्टि पर हमें देवी गुणों से परिपूर्ण दुनिया में ले चलने के लिए अवतरित हुए हैं। शोभा यात्रा को डीएसपी मृदुला कुमारी ने पोस्ट ऑफिस गली स्थित स्थानीय सेवा केंद्र से झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा शहर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए संदेश देते हुए वापस सेवा केंद्र पर पहुंची। मुख्य रूप से पूनम बहन, अवधेश भाई, कृष्ण मोहन भाई, सदानंद भाई, मनोज भाई, चंद्रभूषण भाई आदि मौजूद थे।

नारी और कलश दोनों शक्ति का है प्रतीक : शत्रुघ्न शरण जी महाराज

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) | शुक्रवार को 9 दिवसीय शिव कथा को लेकर सलखुआ के बहुअरवा भरना में कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें 108 कुंवारी कन्या एवं महिलाओं ने शिव मंदिर परिसर से वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ शोभा यात्रा कोसी नदी से जल भर कर पूरे गांव का भ्रमण करते हुए मंदिर प्रांगण पहुंची।आयोजक बेचू महंथ व महंथ रबिन यादव की अध्यक्षता में शिव कथा का आयोजन किया गया। 108 कन्याओं ने कलश यात्रा निकाली। अयोध्या से पधारे आचार्य शत्रुधन शरण जी महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कलश पूजन कराया। श्री महाराज ने कहा कि नारी और कलश दोनों शक्ति का प्रतीक है। इस मौके पर विष्णुदेव सिंह, अरूण सिंह, लक्षेन्द्र सिंह, गोविंद कुमार, नरेश कुमार, दीपक कुमार, अंशु कुमार, कमलकिशोर सिंह, चंद्रकिशोर सिंह, बहादुर सिंह, रामप्रवेश सिंह आदि मौजूद थे।

कलश यात्रा में भाग लेते श्रद्धालु।

X
Saharsa News - god shiva the supreme father of souls is all welfare

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना