जवि डीलर 4 माह पर एक महीने का देते हैं राशन

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:15 AM IST

Saharsa News - जनवितरण दुकानदार की मनमानी के विरोध में गुरुवार को नवहट्टा प्रखंड के बिकुनिया पंचायत वार्ड 10 और डरहार पंचायत...

Saharsa News - jubilee dealer gives one month for 4 months ration
जनवितरण दुकानदार की मनमानी के विरोध में गुरुवार को नवहट्टा प्रखंड के बिकुनिया पंचायत वार्ड 10 और डरहार पंचायत वार्ड 1 के डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों ने आवेदन देकर सदर एसडीओ से कार्रवाई की मांग की है।

एसडीओ शंभूनाथ झा को दिए गए आवेदन में ग्रामीणों ने बताया है कि डीलर मो. मिनतुल्लाह लाभुकों से मनमानी कीमत वसूल कर राशन-किरासन देते हैं। साथ ही चार महीने का राशन उठाने के बाद लाभुकों को एक माह का ही राशन देते हैं। जबकि लाभुकों के राशन कार्ड पर तीन माह का राशन यूं ही चढ़ा देते हैं। लोगों को जहां उनके और उनके पुत्र द्वारा डांट-डपट भी की जाती है।

विधायक का रिश्तेदार बता डीलर दिखाते हैं धौंस

ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत करने की बातों पर डीलर कहता है कि विधायक उनके रिश्तेदार हैं। शिकायत पर भी पदाधिकारी कुछ नहीं बिगाड़ सकते। डीलर द्वारा गेहूं मद में 2 रुपए किलो के बदले 4 रुपए किलो व चावल 3 रुपए के बदले 5 रुपए किलो राशि ली जा रही है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

पीड़ित लाभुकों द्वारा अनुमंडल कार्यालय को आवेदन दिया गया है। लाभुकों ने डीलर के विरुद्ध समुचित तरीके से राशन नहीं देने तथा अधिक राशि वसूले जाने का आरोप लगाया है। जांचोपरांत समुचित कार्रवाई की जायेगी। -शंभूनाथ झा, एसडीओ, सदर

X
Saharsa News - jubilee dealer gives one month for 4 months ration
COMMENT