धार्मिक न्यास बोर्ड के रिक्त पदों पर सदस्यों का हुआ चयन

Saharsa News - अंचल क्षेत्र के प्रसिद्ध सूर्यमंदिर कन्दाहा में शुक्रवार को बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के निर्देश पर...

Feb 15, 2020, 08:36 AM IST

अंचल क्षेत्र के प्रसिद्ध सूर्यमंदिर कन्दाहा में शुक्रवार को बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के निर्देश पर अंचलाधिकारी अरबिंद कुमार सिंह की अध्यक्षता और थाना प्रभारी कमलेश कुमार की उपस्थिति में आमसभा हुई। इस दौरान उपाध्यक्ष के रिक्त पदों पर सर्वसम्मति से बिन्दी महतों का चयन किया गया जबकि दो पूजारी पद के लिए हरिशचन्द्र झा एवं बाबूकांत झा का चयन सर्वसम्मति से किया गया।

ज्ञात हो कि ग्रामीणों की शिकायत पर श्री सूर्यमंदिर कन्दाहा न्यास समिति के सदस्यों का चरित्र जांच के लिए वर्ष 2019 में महिषी थानाध्यक्ष को सौंपा गया था।

अंचलाधिकारी सह न्यास अध्यक्ष द्वारा पुलिस से प्राप्त जांच रिपोर्ट को बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद को भेजा गया जिसके उपरांत तीन पूर्व के सदस्यों को श्री सूर्य मंदिर कन्दाहा न्यास समिति से हटा दिया गया। निष्कासित सदस्यों की जगह दो पूजारी एवं एक अन्य सदस्य का चयन किया गया। आम सभा के दौरान राजाराम मुखिया, अशोक चौधरी, सुरेश लाल दास, मूलर महतो, गिरजानन्द झा, जवाहर झा, मोहन महतो,विजेन्द्र महतो, राजेन्द्र महतो, नूनू कांत झा, मनोज महतो सहित अन्य उपस्थित थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना