पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Saharsa News Modi39s Government Has The Right To Equalize Women Rule Now Daughters Are Not Burdened

मोदी की सरकार में महिलाओं काे शासन में बराबरी का अधिकार, अब बेटियां बोझ नहीं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिंदुस्तान का लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब वोट देने में ही नहीं शासन चलाने में भी महिलाओं की भागीदारी पुरुषों के बराबर होगी। जबसे नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है महिलाओं को न सिर्फ भाजपा में आरक्षण मिला है बल्कि आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्र में भी उनकी हिस्सेदारी मजबूत हुई है। ये बातें गुरुवार को सहरसा में भाजपा महिला माेर्चा सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हिंदुस्तान की राजनीति में महिला मोर्चा को राजनीतिक ताकत दी है। इसके लिए भाजपा ने अपने संविधान में यह तय किया कि भाजपा के पदों पर 33% महिलाओं का आरक्षण होगा। जिन-जिन राज्यों में भाजपा की सरकार आई, उन राज्यों के पंचायती राज व्यवस्था में पचास प्रतिशत पदों पर आरक्षण महिलाओं को दिया गया। भाजपा महिलाओं को ससम्मान भागीदारी के लिए महिला मोर्चा को आगे बढ़ाना चाहती है। आशा, आंगनबाड़ी और जीविका दीदियों को मिलने वाले पैसे को दोगुना करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया है।

राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि मोदी ने सत्ता में आने के बाद से बेटियां अब माता पिता को बोझ नहीं लगती। उन्होंने कहा कि चार साल में सरकार ने 8 करोड़ परिवार को गैस कनेक्शन दिया है। पांच साल पूरा होने तक देश का कोई ऐसा गांव नहीं होगा जहां बिजली नहीं पहुंची हो।

बोले-आने वाले चुनाव में केंद्र में नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश की सरकार बनाएं
भाजपा महिला मोर्चा के प्रमंडलीय सम्मेलन में राष्ट्रीय महामंत्री का माला पहनाकर स्वागत करतीं महिलाएं।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के साथ दरभंगा से सड़क मार्ग से सहरसा पहुंचे पार्टी के वरिष्ठ नेता का सुपौल से सहरसा आने के क्रम में कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। भीड़ को देख गदगद हुए सांसद भूपेन्द्र यादव का महिला मोर्चा के पदेश उपाध्यक्ष लाजवंती झा, मोर्चा के जिलाध्यक्ष पूजा सिंह राठौर, पूर्व मंत्री रेणू कुशवाहा, रवीन्द्र चरण यादव , पूर्व विधायक आलाेक रंजन, किशोर कुमार मुन्ना, जिलाध्यक्ष नीरज गुप्ता, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ सिद्धू सहित अन्य नेताओं ने राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को पाग, चादर देकर सम्मानित किया। भूपेन्द्र

महिला मोर्चा के सम्मेलन में उपस्थित महिलाएं।

कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता थे मंच पर
मौके पर नित्यानंद राय, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका सिंह, पूर्व मंत्री रवीन्द्र चरण यादव, रेणू कुशवाहा, पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना,पूर्व विधायक सुरेंद्र यादव,पूर्व विधायक संजीव झा, पूर्व विधायक आलोक रंजन,प्रशिक्षण प्रभारी रामनरेश सिंह, भाजपा नेता अरविंद सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष नीरज गुप्ता, पूर्व जिलाअध्यक्ष माधव चौधरी, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ सिद्धू, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष, विजय बसंत,दिवाकर सिंह,शशिशेखर सम्राट, मीडिया प्रभारी शिवभूषण सिंह, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष पूजा सिंह राठौड़, नगर अध्यक्ष पंकज कुमार,नगर उपाध्यक्ष प्रो नवनीत सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष महताब आरिफ,नगर महामंत्री भैरव झा, भाजयुमो जिला महामंत्री अभिषेक वर्धन, छात्र संघ अध्यक्ष सागर कुमार नन्हे, मिट्ठू कुमार, रतन दूबे, जीतू कुमार, सुमन शांडिल्य, प्रद्युम्न मुन्ना, रवि सिन्हा, रेवती रमन वर्मा, सुशील पासवान, रंधीर सिंह थे।

इधर, राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की भाजपा के पूर्व विधायक आलोक रंजन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का एक जत्था स्थानीय कहरा कुटी पर अगवानी की।

खबरें और भी हैं...