अलाव से गोविंदपुर में लगी आग से आधे दर्जन से अधिक परिवारों का घर राख

Saharsa News - पूर्वी एवं पश्चिमी कोसी तटबंध के बीच डरहार पंचायत के गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 में सोमवार की रात अलाव से लगी आग में आधे...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
Nauhatta News - more than half a dozen families burnt to ashes in govindpur fire from bonfire
पूर्वी एवं पश्चिमी कोसी तटबंध के बीच डरहार पंचायत के गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 में सोमवार की रात अलाव से लगी आग में आधे दर्जन से अधिक परिवारों का घर जलकर राख हो गया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि घर में आवश्यक वस्तु तो जल ही गए इन पीड़ित परिवारों को आग ने इतना मौका नहीं दिया कि वह अपने मवेशी को भी निकाल पाते। घटना में 8 मवेशी की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।

जबकि 1 दर्जन से अधिक मवेशी भी गंभीर रूप से झुलसकर जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अबू अशरफ घटना स्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवारों को सरकारी मापदंड के अनुसार आर्थिक सहायता उपलब्ध की कार्रवाई शुरू कर दिए।

गोविंदपुर में आग लगी की सूचना मिलने के बाद जिला पार्षद प्रतिनिधि मंजूर आलम खान घटनास्थल पर पहुंचकर आपदा प्रबंधन से अग्नि पीड़ित परिवार को आवास योजना के तहत आवास की मांग की है। इस मौके पर जदयू के युवा उपाध्यक्ष खुर्शीद आलम सहित अन्य मौजूद थे।

अागलगी स्थल का जायजा लेने पहुंचे सीओ सहित अन्य

अगले महीने थी मुसहरू यादव की लड़की की शादी | गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 निवासी मुसहरू यादव की लड़की की शादी अगले माह होनी थी। जिसकी लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। मुसहरी को क्या पता था कि अपनी बेटी की शादी के लिए खरीदी गई सामान देखते ही देखते आग की भेंट चढ जाएगी।

तत्काल सीओ ने आर्थिक मदद की , दिए 9800 रुपए

अंचलाधिकारी अबू अशरफ ने आग लगने की सूचना मिलने के बाद गोविंदपुर पहुंचकर इन सभी अग्नि पीड़ित परिवार को 9800 रुपए सहायता राशि उपलब्ध करवाया गया। इन पीड़ित परिवारों को बुधवार की सुबह तक प्लास्टिक उपलब्ध करवाने का भी निर्देश अमीन भगवान प्रसाद को दिया। उन्होंने कहा कि आग में जले पशुओं का पोस्टमार्टम के बाद सरकारी प्रावधान के अनुसार आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। गोविंदपुर में आग लगी की सूचना मिलने के बाद पूर्व बीडीओ सह पीपुल्स पावर के संयोजक डा. गौतम कृष्ण घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलकर दिलासा दिया। इस मौके पर रेवती रमन, सदानंद यादव ,रामविलास यादव ,उमेश यादव सहित अन्य मौजूद थे ।

गोविंदपुर के सतन के घर में पहले लगी आग

मिली जानकारी के मुताविक सोमवार की रात डरहार पंचायत के गोविंदपुर निवासी सतन यादव के घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पड़ोस के गंगा यादव, प्रमोद यादव, मुसहरू यादव, भरोसी यादव, रूपम देवी, उमेश यादव के घर को भी अपने आगोश में ले लिया। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक इन सभी परिवारों के घर में रखे सभी आवश्यक वस्तु जलकर राख हो गए। इन सभी परिवारों के घर में रखे लाखों की संपत्ति गृहस्वामी के आंखों के सामने धू-धू कर जलकर बर्बाद हो गया।

X
Nauhatta News - more than half a dozen families burnt to ashes in govindpur fire from bonfire
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना