अधिक पौधे लगाने वाले प्राचार्य होंगे सम्मानित

Saharsa News - भास्कर न्यूज| मधेपुरा/सहरसा विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में नैक मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है। इसके...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:00 AM IST
Saharsa News - principal to plant more plants will be honored
भास्कर न्यूज| मधेपुरा/सहरसा

विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में नैक मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए सभी महाविद्यालयों को अपटूडेट किया जा रहा है। यह बात कुलपति डाॅ. अवध किशोर राय ने कही। वे शनिवार को केंद्रीय पुस्तकालय में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। कुलपति ने सभी प्राचार्यों को निर्देश दिया कि नैक मूल्यांकन को प्राथमिकता दें और इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। सभी महाविद्यालयों में हर परिसर हरा परिसर योजना को सुचारू रूप से लागू करें। परिसर में अधिकाधिक पौधे लगाएं। जगह की उपलब्धता के आधार पर सबसे अधिक पौधे लगाने वाले प्रधानाचार्यों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा। सभी महाविद्यालयों में वर्मी कंपोस्ट प्लांट और वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया जाए।

नैक मूल्यांकन के लिए जल्द एसएसआर अपलोड करें : कुलपति ने बताया कि नैक मूल्यांकन के लिए सभी महाविद्यालय का आईआईक्यूए में निबंधन हो चुका है। जल्द से जल्द एसएसआर अपलोड कराया जाएगा।

प्राचार्याें के साथ बैठक करते बीएनएमयू के कुलपति डॉ. एके राय।

बीएड कॉलेजों से सूचना एकत्रित कर भेजा जाएगा राजभवन

मधेपुरा| बीएनएमयू अंतर्गत सभी बीएड कॉलेज के प्राचार्यों की बैठक शनिवार को केंद्रीय पुस्तकालय में वीसी डाॅ. अवध किशोर राय की अध्यक्षता में हुई। वीसी ने बताया कि यह बैठक राज्यपाल सचिवालय से प्राप्त निर्देश के आलोक में की गई है। बैठक में सभी प्राचार्यों ने चार बातों की सूचना उपलब्ध कराईं। जिसमें नालंदा खुला विवि द्वारा बीएड नामांकन के लिए आवंटित कुल सीटों की संख्या, केंद्रीयकृत बीएड परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों की सूची, नालंदा खुला विवि की केंद्रीयकृत प्रवेश-परीक्षा-2019 में चयनित सूची के अनुसार नामांकित विद्यार्थियों की कुल संख्या व नामांकन की अंतिम तिथि तक नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों की कुल संख्या शामिल हैं। डीएसडबल्यू डाॅ. शिवमुनि यादव ने बताया कि सभी आवश्यक सूचना सोमवार को राजभवन भेजी जाएगी।

X
Saharsa News - principal to plant more plants will be honored
COMMENT