रंगोली बना पोषण मेले को बनाया गया आकर्षक

Saharsa News - प्रखंड मुख्यालय स्थित कला भवन में शनिवार को बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों की सेविकाओं ने...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:26 AM IST
Nauhatta News - rangoli nutrition fair made beautiful
प्रखंड मुख्यालय स्थित कला भवन में शनिवार को बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों की सेविकाओं ने मतदाता जागरूकता सह पोषण मेला का आयोजन कर रंगोली सजाई। पोषण मेला में कुपोषण से मुक्ति के लिए बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रूपम कुमारी ने सेविका को आईसीडीएस से संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

साथ ही योजनाओं को कुपोषण से मुक्ति के लिए पोषक क्षेत्र में घर-घर जाकर महिलाओं को जागरूक करने का निर्देश दिया गया। सीडीपीओ ने पंचायत बार सेविका को महिलाओं को जागरूक करने का अलग-अलग टिप्स दिया और कहा कि जो सेविका महिलाओं को जागरूक करने में अव्वल रहेगी उस सेविका को सम्मानित किया जाएगा।

पोषण मेला में सेविका ने कुपोषण से मुक्ति के लिए तरह तरह की रंगोली बनाकर पोषण मेला को आकर्षण बढ़ाई। पोषण मेला में केन्द्र संख्या 101 की सेविका रविया प्रवीण बेहोश हो गई। जिसे एम्बुलेंस से इलाज के लिए पीएच सी भेजा गया । इस मौके पर सुपरवाइजर नीतू कुमारी,प्रियंका कुमारी, स्मिता कुमारी, पुनिता कुमारी सहित अन्य मौजूद थे ।

X
Nauhatta News - rangoli nutrition fair made beautiful
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना